Breaking

Sunday, May 24, 2020

डीजी साथ में व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाने पर जिले के 34 स्कूल के शिक्षकों का वेतन रुका

कोरोना संकट काल में झारखंड सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों के बच्चों को घर बैठे ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने के लिए डीजी साथ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें विद्यालय के शिक्षक, बच्चे और अभिभावक का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर प्रत्येक दिन उपलब्ध कराए जा रहे कंटेंट से पढ़ाई की जानी है।

इस दिशा में नॉन परफॉर्मिंग वाले विद्यालयों के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को शोकॉज किया गया है। साथ ही इनके वेतन स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर सरायकेला प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने प्रखंड अंतर्गत कुल 16 विद्यालयों पर कार्रवाई करते हुए 24 घंटों के भीतर स्पष्ट स्पष्टीकरण की मांग की है। इसी प्रकार खरसावां प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने भी खरसावां प्रखंड के कुल 17 विद्यालयों के शिक्षकों पर कार्यवाही की गई है। जिनके द्वारा डीजी साथ में व्हाट्सएप के तहत ग्रुप नहीं बनाया गया है।
सात बीआरपी-सीआरपी को नहीं मिल रहा मानदेय
कोरोना महामारी के इस संकट काल में जिले के सात प्रखंड और संकुल साधन सेवियों को काम के बाद भी दो महीने से मानदेय नहीं मिला है। इस पर आक्रोश जताते हुए बीआरपी-सीआरपी महासंघ के जिलाध्यक्ष हृदयानंद महतो ने बताया है कि जिले के सभी बीआरपी सीआरपी ऑनलाइन पढ़ाई कार्य में बढ़-चढ़कर भूमिका निभा रहे हैं। लॉकडाउन में चावल बांटने तथा प्रवासी मजदूर लोगों को लाने हटिया, रांची और डाल्टनगंज जाकर राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। बावजूद इसके सात बीआरपी सीआरपी अपने मानदेय के लिए दर-दर भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला कमेटी इसकी घोर भर्त्सना करती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TxjheD

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages