Breaking

Sunday, June 28, 2020

एम्स के न्यूराेसर्जन की पत्नी संक्रमित, प्रदेश में 92 नए मरीज, रायपुर में 6 मिले

प्रदेश में रविवार को कोरोना के 92 नए मरीज मिले हैं। इनमें रायपुर से 6, राजनांदगांव से 25, रायगढ़ से 12, बिलासपुर से 9, कवर्धा से 8, दुर्ग से 7, गरियाबंद से 6, बलौदाबाजार से 4, जांजगीर-चांपा से 3, कांकेर से 2, बलरामपुर, दंतेवाड़ा व नारायणपुर से एक-एक मरीज शामिल हैं। रायपुर के मरीजों में एम्स में न्यूरोसर्जन की पत्नी, गोलबाजार के दुकानदार के संपर्क में आए तीन लोग, किर्गिस्तान से लौटा मेडिकल छात्र व एक होटल कर्मचारी शामिल है। प्रदेश में मरीजों की संख्या 2696 हो गई है। एक्टिव केस 619 है। वहीं 24 घंटे में 118 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 2062 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
एम्स के जिस डॉक्टर की पत्नी को काेरोना की पुष्टि हुई है, उसकी शनिवार को गायनी वार्ड में डिलीवरी हुई है। स्वाब की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आने के बाद उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बच्चा नर्सरी में है। एम्स की ही स्किन रोग विभाग की सीनियर रेसीडेंट डॉक्टर को दो दिन पहले काेरोना की पुष्टि हुई थी। उनकी डिलीवरी रविवार को हुई। वह पहले से कोरोना वार्ड में एडमिट है। बच्चे को नर्सरी में शिफ्ट किया गया है। न्यूरोसर्जन की मई में कोरोना वार्ड में ड्यूटी लगी थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह ड्यूटी ज्वाॅइन कर लिया था। उनकी पत्नी को वायरस कहां से लगा, इसकी पड़ताल की जा रही है।

एम्स में डॉक्टर के अलावा नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ लगातार कोरोना से संक्रमित हो रहा है। गोलबाजार में जड़ी-बूटी का दुकानदार अभी अस्पताल में भर्ती है। उसके संपर्क में आए लोगाें की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खतरा और बढ़ गया है।किर्गिस्तान से लौटे 20 से ज्यादा छात्र संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें रामानुजगंज के कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह का पुत्र भी शामिल है।
रायपुर में अब तक 267 लोग हो चुके हैं संक्रमित
रायपुर व राजनांदगांव प्रदेश का नया हॉट स्पॉट बन गया है। रायपुर में पिछले 28 दिनों में 257 मरीज मिल चुके हैं। जबकि कुल मरीज 267 है। यानी पिछले 28 दिनों में 17 गुना मरीज बढ़े हैं। राजनांदगांव में 28 दिनों में 232 मरीज यानी रोजाना 8 मरीज मिल रहे हैं। 31 मई तक वहां केवल 36 मरीज थे। जबकि रायपुर में केवल 15 मरीज थे। राजनांदगांव में दो व रायपुर में एक की मौत कोरोना से हुई है। राजनांदगांव में जिसकी मौत हुई है, वे पिता-पुत्र थे। प्रदेश की यह पहली घटना है, जिसमें एक परिवार के दो लोगों की मौत हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोराेना मरीज मिलने के बाद सिविल लाइन में कंटेनमेंट जाेन बनाया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38aTAXA

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages