Breaking

Monday, June 1, 2020

शाम को हुई छूट की घोषणा...पर सुबह ही खुल गईं थीं दुकानें, बाजार में दिखई चहल- पहल

केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में दी गई छूट झारखंड में मिलती या नहीं, इसका निर्णय सोमवार को कब आता यह पता नहीं, पर इसकी खुशी सुबह से ही शहर में दिखने लगी। कई दुकानें खुल गईं और लोग खरीदारी करने पहुंच गए। हालांकि राज्य सरकार ने देर शाम छूट देने की घोषणा की। सुबह में शहीद चौक व आरयू मुख्यालय के आसपास दुकानें खुल गईं। कचहरी के पास दिन के 1.33 बजे का नजारा तो आम दिनों की तरह ही दिखा। लोगों की भीड़ लगी रही। पूर्व की तरह सड़क पर वाहन पार्किंग करने व भीड़ बढ़ने से जाम लग गया। अपर बाजार भी काफी दिनों के बाद अपनी रंगत में दिखा। समाहरणालय के आसपास चहल-पहल बढ़ गई।

68 दिन बाद जरूरी काम निपटाने घरों से निकल गए लोग

रांची नगर निगम कार्यालय में भी सोमवार को खूब भीड़ उमड़ी। सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग जन्म-मुत्यु प्रमाण पत्र से लेकर वाटर यूजर चार्ज व होल्डिंग टैक्स जमा करने सहित अन्य कार्य से आए थे। 100 से अधिक लोगों ने सोमवार को जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के लिए आवेदन दिया। निगम आने वालों लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही थी। लोगों की भीड़ आने के कारण निगम की पार्किंग भी वाहन से भर गई थी। काम होने से लोग खुश दिख रहे थे।

डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक पर सामान्य दिनों सा नजारा

अनलॉक के पहले दिन डोरंडा, हिनू और बिरसा चौक में लोगों की भीड़ उमड़ी। गली-मोहल्ले से लेकर मेन रोड पर गाड़ियां आम दिनों से ज्यादा चलीं। गैराज से लेकर छोटी व बड़ी दुकानें खुल जाने के कारण चहल पहल बढ़ गई। लोग अपनी जरूरत का सामान खरीदने बाजारों में पहुंचे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अपर बाजार में दिखी रांची की पुरानी रंगत


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cnoD2P

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages