Breaking

Sunday, July 26, 2020

जब्त 16 गाड़ियों में सिर्फ 4 उनकी जो गिरफ्त में, बाकी मालिकों काे पकड़ने आरटीओ का सहारा लेगी पुलिस

शुक्रवार और शनिवार की रात अर्जुन्दा, डौंडीलोहारा क्षेत्र के दो स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर पुलिस जुआ खेल रहे 15 आरोपियों को पकड़ने में सफल रही। लेकिन जितने पकड़ाए हैं, उससे ज्यादा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। विभिन्न माध्यमों से आरोपियों की पहचान की जा रही है। डौंडीलोहारा पुलिस ने दो की पहचान कर ली है। वहीं डीएसपी दिनेश सिन्हा व अर्जुन्दा पुलिस आरटीओ के माध्यम से जल्द ही 12 से ज्यादा आरोपियों को पकड़ने की बात कह रहे हैं।

भास्कर ने जब पड़ताल की तो यह सामने आया कि मटेवा योगनाला में जब्त 16 गाड़ियों में सिर्फ 4 ही उनके हैं, जो वर्तमान में पुलिस की गिरफ्त में है। बाकी 12 गाड़ी में जो पहुंचे थे, वे अब तक फरार हैं। इन्हें पकड़ने अब पुलिस आरटीओ का सहारा ले रही है। पुलिस ने आरोपियों पर जुआ एक्ट धारा 13 के अलावा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर 188,269,270 के तहत केस दर्ज किया है। कोर्ट में पेश होने के बाद आरोपियों को रिमांड पर जेल भेजा।

योग नाला सुनसान इसलिए यहां चल रहा था जुआ

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर ग्राम मटेवा के जिस योगनाला में हाईप्रोफाइल जुआ चल रहा था,वहीं पास में ही शराब दुकान है। यह इलाका सुनसान है, जहां कम लोगों का ही आना-जाना रहता है। इसलिए यहां दुर्ग, राजनांदगांव जिले के लोग भी आसानी से पहुंचते हैं। जुआ खेलने लोगों की भीड़ होने की सूचना मिलने के बाद एसपी की ओर से गठित विशेष पुलिस टीम ने शुक्रवार रात छापामार कार्रवाई कर बालोद व राजनांदगांव जिले के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया। मौके से 16गाड़ियां जब्त की गई है। जिसमें चार कार व 14 दोपहिया वाहन शामिल है। पुलिस के अनुसार लगभग 25 लोग जुआ खेल रहे थे, जिसमें राजनांदगांव जिले के 4 व बालोद जिले के 4 कुल 8 को छोड़ बाकी अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी को वहीं पर छोड़कर फरार हो गए। देर रात तक कार्रवाई के बाद शनिवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों से 19 हजार 110 रुपए, 7 मोबाइल बरामद हुए हैं।

बालोद जिला- खुरसुल, अर्जुन्दा के यह आरोपी पकड़ाए:

मुकेश कुमार साहू (30) निवासी खुरसुल अर्जुन्दा से 1900, रामचंद देवांगन(30) से 1700 रुपए, गोपेश उर्फ गोपी निर्मलकर (39) से 2100, सपन यादव (26) 6 हजार रुपए व मोबाइल जब्त। भर्रेगांव, सुरगी के यह आरोपी पकड़ाए: नांदगांव जिला- भर्रेगांव, सुरगी के दशरथ लाल चंद्राकर (30) से 2700 रुपए, घनाराम सिन्हा 3000, योगेश चंद्राकर से 700, हरीश निर्मलकर (30) से 810 रुपए व मोबाइल जब्त किया गया है।

भर्रेगांव, सुरगी के यह आरोपी पकड़ाए

नांदगांव जिला- भर्रेगांव, सुरगी के दशरथ लाल चंद्राकर (30) से 2700 रुपए, घनाराम सिन्हा 3000, योगेश चंद्राकर से 700, हरीश निर्मलकर (30) से 810 रुपए व मोबाइल जब्त किया गया है।

झाड़ियों के पीछे कार को छुपा कर रखे थे: डीएसपी

डीएसपी दिनेश सिन्हा ने बताया कि अर्जुन्दा के मटेवा योगनाला के पास झाड़ियों के पीछे कार को छुपा कर रखा गया था। जिसे जब्त किया गया है। आरटीओ के माध्यम से वाहन मालिक का पता निकाला जा रहा है। सभी वाहन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे, बर्दाश्त नहीं करेंगे

डौंडीलोहारा टीआई आरपी यादव ने बताया कि क्षेत्र के जंगल में सुनसान इलाका का फायदा उठाकर आरोपियों ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई, यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। दो लोगों की पहचान हो चुकी है। सात लोगों को अरेस्ट किए है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Only 4 of the 16 vehicles seized, those arrested, the police will resort to RTO to catch the rest of the owners


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EnsDoL

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages