Breaking

Friday, July 31, 2020

आरोपियों ने बुजुर्ग की पासबुक में फोटो बदलकर ट्रांसफर करा लिए 3.10 लाख

कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र में सीएमडीसी ने बॉक्साइट खदान के लिए एक बुजुर्ग के बैंक खाता में दो एकड़ जमीन के एवज में 3.10 लाख रुपए मुआवजा की राशि भेजी थी।
गांव के दो लोगों को मुआवजा का पैसा आने की जानकारी हुई तो बुजुर्ग के घर से उसका आधार कार्ड और बैंक पास बुक और दो हजार रुपए चुरा ले गए थे। युवक ने पास बुक से बुजुर्ग का फोटो हटाकर अपने पिता का चस्पा कर बुजुर्ग के खाते से 3.10 लाख रुपए अपने और पत्नी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। इसका खुलासा बुजुर्ग के बेटे का बैंक पहुंचने पर पता चला। जबकि बुजुर्ग को इसकी भनक तक नहीं थी। मामले की शिकायत मार्च में बुजुर्ग ने कमलेश्वरपुर थाने में की थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने दंपती समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि बरिमा निवासी लोथा माझी को मुआवजा मिला था। जिसे उसके गांव के ही संतोष मांझी और विद्यासागर माझी ने अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया। संतोष ने अपने पिता का फोटो लोथा के पासबुक में चस्पा किया था। इसमें बैंक कर्मियों की लापरवाही भी सामने आ रही है। मामले की जांच चल रही है। इसमें बैंक कर्मियों की संलिप्तता भी हो सकती है। मामला कमलेश्वरपुर स्थित सेंट्रल बैंक की ब्रांच का है।

मामले को दबाने की कोशिश, वापस कर रहे पैसा
बताया जा रहा है कि मामले को शिकायत के बाद दबाने की कोशिश हुई। आरोपियों ने तब 50 हजार रुपए दिए थे लेकिन वह पैसा बुजुर्ग को नहीं मिला। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जो पैसा अपने खाते में ट्रांसफर कराया था। उसे खर्च कर दिया। अब जमीन बेचकर वापस करने की तैयारी में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fp0zyg

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages