Breaking

Sunday, July 26, 2020

झलमला-पुलगांव तक 54 किमी रोड एनएच में शामिल, 12 मीटर होगी चौड़ी

झलमला तिराहा से दुर्ग के पुलगांव चौक तक 54 किलोमीटर सड़क नेशनल हाईवे में शामिल हो गई है। यह सड़क 12 से 14 मीटर तक चौड़ी होगी। इस संबंध में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सहमति देकर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के महानिदेशक को जरूरी कार्रवाई करने आदेश दिए हैं। जिसकी पुष्टि करते हुए गुंडरदेही के पूर्व विधायक राजेन्द्र कुमार राय ने बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्री का पत्र मुझे और रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी को दो दिन पहले ही मिला है।

26 फरवरी को जब गडकरी रायपुर आए थे तब सांसद सोनी के साथ राज्य मार्ग की सड़क को एनएच में शामिल करने की मांग की थी, ताकि नए सिरे से डामरी व चौड़ीकरण कार्य हो सकें। दुर्ग जिले के पुलगांव से बालोद जिले के झलमला तिराहा तक 54 किमी सड़क को नेशनल हाईवे में शामिल करने पिछले साल से केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की ओर से विभागीय कार्रवाई चल रही थी।

विधायक भी दिल्ली पहुंच कर की थी मांग: गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने भी नई दिल्ली पहुंचकर व सड़क परिवहन एवं राजमार्ग के केंद्रीय मंत्री को पत्र भेजकर सड़क को एनएच में शामिल करने की मांग की थी। जिसके बाद नई दिल्ली की टीम ने सर्वे की थी। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर आखिरकार सहमति मिल गई।

जानिए क्या है योजना में, डेढ़ अरब रुपए होंगे खर्च: जिले के दो विधानसभा क्षेत्र में दो अलग अलग स्वीकृति के साथ काम होगा। जिसमें झलमला तिराहा से अरौद सांकरी तक अनुमानित 65 करोड़ रुपए की लागत से और सांकरी से बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लाॅक के अंतिम छोर तक करीब 85 करोड़ रुपए की लागत से सड़क चौड़ीकरण व डामरीकरण कार्य होगा। जिसकी पहचान अब तक स्टेट क्रमांक 7 के रुप में की जाती है। इसके आगे दुर्ग, बेमेतरा जिले के क्षेत्र में अलग काम होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बालोद. 8 मीटर सड़क को 12 मीटर चौड़ी करने की योजना है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Eewmoq

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages