Breaking

Thursday, July 30, 2020

बस्तर संभाग से एक दिन में 77 लाख रुपये का गांजा जब्त

बस्तर संभाग से गुरुवार को कांकेर और जगदलपुर से कुल 77 लाख का गांजा जब्त किया गया है। पहले कांकेर कोतवाली पुलिस ने नारियल की आड़ में ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे गांजे की बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ी। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों वाहन के ड्राइवर कंडक्टर बताए जा रहे हैं। पकड़े गए गांजा की कीमत 27 लाख रुपए आंकी गई है।
कांकेर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि जगदलपुर से एक माजदा वाहन गांजा की बड़ी खेप लेकर निकली है। पुलिस ने गुरुवार 30 जुलाई दोपहर ज्ञानी चौक में मोबाइल चेक पोस्ट लगा वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। करीब दो बजे मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार रायपुर के पाठक रोडलाइंस का ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमडी 6011 नाका पर पहुंचा। पुलिस ने ट्रक रुकवाया तो चालक में दहशत नजर आई। पूछताछ में चालक ने वाहन में नारियल लोड होने की जानकारी दी। पुलिस ने डाला चेक किया तो उसमें नारियल नजर आया। पुख्ता सूचना होने के कारण ट्रक को मौके पर ही किनारे लगा उसकी बारीकी से जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। नारियल से भरे बोरों को ट्रक से उतारा गया तो उसमें से कुछ में गांजा भरा हुआ था। मौके पर ही पुलिस ने नारियल से भरे एक एक बोरे की जांच की जिसमें कुल 69 पैकेट में 269 किलो गांजा बरामद किया गया। कीमत वर्तमान बाजार मूल्य के अनुसार 27 लाख रुपए आंकी गई है। गांजा समेत ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया है।
आनंद ढाबा के पास लोड कराया था नारियल: पूछताछ में चालक ने अपना नाम राजकुमार केंवार और कंडक्टर ने विजय कुमार बताया। दोनों रायसेन मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। चालक के अनुसार वह लहसुन और प्याज लेकर धमतरी तक आया था। यहां माल खाली करने के बाद 29 जुलाई को रायपुर निवासी उसके मालिक अखिलेश पाठक ने माल लोड करने की बात कह उसे जगदलपुर भेज दिया। वहां माल नहीं मिला तो उसे खाली ट्रक वापस लाने कहा। इसी दौरान उसे आनंद ढाबा के पास रमेश नाम का युवक मिला। उसने रायपुर नारियल ले जाने का सौदा किया। 6 हजार में रायपुर तक नारियल ले जाने सौदा हुआ। जगदलपुर से 14 किमी दूर जयपुर रोड में एक गोदाम से नारियल भरा।

ट्रक मालिक और दलाल की भूमिका है संदिग्ध
पूरे मामले में ट्रक मालिक अखिलेश व जगदलपुर का दलाल रमेश की भूमिका संदिग्ध है। भले ही चालक इसकी जानकारी मालिक को नहीं होने की बात कह रहा है लेकिन कोई भी मालिक बिना सौदा हुए खाली ट्रक 2 सौ किमी दूर नहीं भेज सकता है। इसके अलावा दलाल रमेश द्वारा माल खाली कराने की जगह को गोपनीय रखने से स्पष्ट है, उसके द्वारा गांजा लोड कराया गया है।
मोबाइल नंबर से होगी दलाल रमेश की जांच
चालक ने दलाल रमेश का मोबाइल नंबर होने की बात कही है। कांकेर टीआई मोरध्वज देशमुख ने बताया ट्रक मालिक को बुलाया जा रहा है। उसकी इसमें क्या भूमिका है इसकी जांच की जाएगी। इसके अलावा चालक से मिले नंबर का काल डिटेल निकाल रमेश नामक युवक की तलाश की जाएगी। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30bAfD8

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages