Breaking

Wednesday, July 29, 2020

कांकेर में अब सुबह 8 से शाम 5 बजे तक ही खुलेगा मार्केट, साप्ताहिक बाजार में सिर्फ बिकेंगी सब्जियां

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते अब फिर से बाजारों को निर्धारित समय में बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या को रोकने जिले के कुछ जगहों में व्यापारियों ने स्वयं से दुकानें बंद रख लाकडाउन कर दिया है।
मरीजों के बढऩे के साथ ही जिले में इसकी दहशत भी बढ़ती जा रही है। बुधवार को कलेक्टर केएल चौहान ने एक बार फिर दुकानों के खोलने के समय को लेकर नया आदेश जारी किया है जिसके अनुसार कांकेर शहर का बाजार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक ही खुलेगा।
कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने नगर पालिका परिषद कांकेर एवं कांकेर चेंबर ऑफ कामर्स द्वारा शहर में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निर्धारित समय में खोलने का प्रस्ताव दिया गया। इसके तहत दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। यह आदेश 30 जुलाई से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।
दुकान खोलने की समय सीमा से पेट्रोल पंप, मेडिकल, पैथालॉजी लैब, दूध व फल दुकान को छूट प्रदान की गई है। साथ ही साप्ताहिक बाजार स्थल में सिर्फ सब्जी के विक्रय की अनुमति होगी। वह भी सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक ही होगी। सप्ताह के एक दिन मंगलवार को अति आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी दुकानें बंद रखी जाएगी। दुकान संचालन की अनुमति तभी होगी जब दुकानदार व उसके कर्मचारी सभी मास्क लगा नियमों का पालन करेंगे। इसके साथ ही मास्क लगाए ग्राहकों को ही सामान देंगे। बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान देने पर प्रतिबंध लगाया गया है। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2D1H4OP

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages