Breaking

Wednesday, July 29, 2020

वायरस की चेन तोड़ने पहले दिन भानुप्रतापपुर रहा बंद

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नगर के व्यापारी और जनप्रतिनिधियों ने नगर को 72 घंटे का लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसका पहले दिन व्यापक असर देखा गया। सभी दुकानें बंद रखी गई। वही जनप्रतिनिधि और नगर पंचायत के कर्मचारी-अधिकारी भी इसे सफल बनाने के लिए नगर में लगातार भ्रमण कर रहे थे और सड़क पर चलने वाले बिना मास्क के लोगों को चलानी कार्रवाई भी किया गया। इसमें लोगों से 12 हजार वसूले और लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक भी किया गया।
नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी ने कहा 72 घंटे के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए व्यापारियों के साथ सहमति थी और इसका पूर्ण समर्थन मिला है। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अस्पताल में 6 मेडिकल स्टॉफ के पॉजिटिव आने के बाद कोरोना चैन को तोडऩे को लेकर यह जरूरी था। यह लॉकडाउन 31 जुलाई तक रहेगा।
पाढ़ी ने लोगों से बिना काम से घर से न निकले और ज्यादा जरूरी हो तो मास्क, सैनिटाइजर के साथ निकले, भीड़ में न जाने कहा। चालानी कार्रवाई में सीएमओ ललित साहू, नरेंद्र ठाकुर, अभिषेक दत्ता, जयप्रकाश ठाकुर, भुनेश्वर जैन, दुष्यंत कुमार, सोनू मालेकर आदि शामिल थे।

इधर, संबलपुर में भी रहा लॉकडाउन
संबलपुर में भी लॉकडाउन के दूसरे दिन दुकानें बंद रही। संबलपुर का साप्ताहिक बाजार भी बंद रहा है। ग्राम पंचायत द्वारा पूर्व में ही इसके लिए दुकान खोलने पर 21 सौ रूप का आर्थिक दंड भी रखा है, जिससे बंद को पूरा समर्थन मिल रहा है।
स्टाफ का हुआ टेस्ट सभी निगेटिव मिले
बीएमओ एचएल ठाकुर ने बताया सभी अस्पताल के स्टॉफ का कोरोना टेस्ट किया गया। राहत की बात यह रही कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रोज स्वास्थ्य केंद्र को सैनिटाइज किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhanupratappur remained closed the first day after breaking the chain of viruses


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f9hswr

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages