Breaking

Monday, July 27, 2020

प्रेमाबाग के शिव मंदिर में पार्थिव शिवलिंग बनाकर खुली जगह में शिव का महारूद्राभिषेक किया गया

जिले में चौथे सावन सोमवार पर प्रेमाबाग स्थित शिव मंदिर में महारूद्राभिषेक का आयोजन किया गया। यहां पार्थिव शिवलिंग बनाकर भक्तों ने अभिषेक किया। प्रशासन के सख्त निर्देश के कारण हर साल की तरह इस साल भक्तों की भीड़ शिवालयों में नहीं उमड़ी, लेकिन दोपहर तक भक्त मंदिर में दर्शन और अभिषेक करने पहुंचते रहे।
जिले में सावन के चौथे सोमवार काे भोलेनाथ के दर्शन करने और अभिषेक करने भक्त दोपहर तक पहुंचते रहे। प्रेमाबाग परिसर में देवराहा बाबा समिति के तत्वावधान में बाबा भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया।
यहां इस साल कोरोना का असर देखने को मिला। समिति पदाधिकारियों ने पहले ही बड़ी संख्या में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं इस साल पार्थिव शिवलिंग बनाने वालों की संख्या भी कम ही गई थी। सबसे बड़ी बात इस साल के महारूद्राभिषेक की यह रही है खुले जगह में इसका आयोजन किया गया था। रूद्राभिषेक में छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव समेत एसपी चंद्रमोहन सिंह भी शामिल हाेकर अभिषेक किए। देवरहा बाबा समिति के अध्यक्ष शैलेश शिवहरे, रामधनी गुप्ता गुल्लू, आशीष शुक्ला, धीरेंद्र मिश्रा, अरविंद सिंह, अनुराग दुब, बृजवासी तिवारी, अजय सिंह, राम किशन साहू, प्रशांत सिंह, घनश्याम साहू समेत देवराहा बाबा समिति के सदस्य उपस्थित रहे। चिरमिरी के हनुमान मंदिर, शनि मंदिर, गोरखनाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु अभिषेक करने पहुंचे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lord Shiva was crowned in the open space by making a mortal Shivling in the Shiva temple in Premabag


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/331OIDI

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages