Breaking

Friday, July 31, 2020

निर्माण में बरती गई अनियमितता की रिपोर्ट डीसी को सौंपेंगे

गुमला जिला के अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता और भवन प्रमंडल गुमला के कार्यपालक अभियंता की दो सदस्यीय जांच टीम ने घाघरा प्रखंड के नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन निर्माण कार्य की जांच शुक्रवार को की। इस दौरान अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता एवं भवन प्रमंडल गुमला के कार्यपालक अभियंता बिहारी लाल मुंडा ने भवन में छत से पानी रिसाव, फर्श निर्माण, शौचालय निर्माण, रंग रोगन के साथ भवन में लगाए गए दरवाजा खिड़की की गुणवक्ता की जांच की। साथ ही भवन निर्माण के दौरान पिलर के टेढ़े रहने सहित कई खामिया का जिक्र जांच के दौरान दो सदस्य टीम के पदाधिकारियों द्वारा उपस्थित संवेदक के साइड इंजीनियर से किया।

निर्माण कार्य में काफी लापरवाही बरती गयी है। जांच दल ने देखा कि नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन निर्माण ने छत ढलाई के साथ कई कार्यों में बरती गई लापरवाही स्पष्ट दिखाई दे रही है। जांच के क्रम में उपस्थित संवेदक के साइट इंजीनियर व इंचार्ज को निर्माण कार्य में की गई गड़बड़ी के लिए अपर समाहर्ता द्वारा कड़ी फटकार भी लगाई गई। जांच के उपरांत अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन निर्माण में संवेदक द्वारा अनियमितता बरती गई है।

निर्माण कार्य के तकनीकी त्रुटि की जांच भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता लाल बिहारी मुंडा द्वारा स्वयं जांच की गी। जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी। जांच के दौरान अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता एवं भवन प्रमंडल गुमला के कार्यपालक अभियंता बिहारी लाल मुंडा के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी विष्णु देव कच्छप, घाघरा प्रखंड उपप्रमुख कृष्णा कुमार लोहरा ग्रामीण विकास विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार व भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता शिव शंकर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Will submit the report of construction irregularities to DC


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Xhsrhs

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages