Breaking

Monday, September 14, 2020

कोरोना से जिले में 10वीं मौत, मायापुर की वृद्धा ने तोड़ा दम

सरगुजा जिले में कोरोना के अब न सिर्फ संक्रमित लोगों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है, बल्कि मौत का ग्राफ भी बढ़ने लगा है। इस बीच मेडिकल काॅलेज अस्प्ताल में शहर के मायापुर की एक वृद्धा की कोरोना से मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह दसवीं मौत है। 75 वर्षीय वृद्धा को कोरोना संक्रमित मिलने के कारण 9 सितंबर को मेडिकल काॅलेज अस्पताल के कोविड यूनिट में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार महिला की हालत गंभीर होने से उसे आईसीयू में रखा था। उसे शुगर के साथ लो बीपी की समस्या थी। स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने से रविवार की शाम को वृद्धा की मौत हो गई।
अगस्त से अब तक सबसे ज्यादा 8 मौतें: जुलाई तक जिले में कोरोना से मौतों की संख्या 2 तक ही थी, लेकिन अगस्त के बाद इनकी संख्या बढ़ने लगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अगस्त तक कोरोना से 6 मौतें थी। सितंबर में तीन और मौतें हुई, जिससे यह आंकड़ा 9 पहुंच गया।

जिले में कोरोना के 50 और मिले नए मरीज
इस बीच सोमवार को शहर सहित जिले में कोरोना के 50 नए मामले शाम तक आए हैं। ये सभी एंटीजेन टेस्ट में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इससे जिले में कोरोना संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 1300 से अधिक हो गई है। हालांकि सवा 8 सौ से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

मेडिकल काॅलेज अस्पताल के 2 डाॅक्टर मिले पाॅजिटिव
सोमवार को कोरोना पाॅजिटिव मिले लोगों में मेडिकल काॅलेज के 2 डाॅक्टर भी शामिल हैं। इसमंे शिशु रोग विभाग के एक सीनियर डाॅक्टर के अलावा दूसरे विभाग के जूनियर डाॅक्टर हँ। इनकी रिपोर्ट सोमवार की देर शाम को सामने आई। एक साथ 2 डाक्टरों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने से अस्पताल में हड़कंप मच गया है। डॉक्टर के संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mkxOY0

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages