Breaking

Sunday, September 27, 2020

11.16 करोड़ रु. से साउथ साइड में बनेगा अंडरपास, टेंडर और कार्य आवंटन की प्रक्रिया पूरी, अक्टूबर माह में हाेगा शिलान्यास

स्टेशन के साउथ साइड में पुराना बाजार के पास रेलवे ट्रैक के नीचे प्रस्तावित अंडरपास के निर्माण पर 11.16 करोड़ रुपए खर्च होंगे। लिमिट हाइट सबवे (एलएचएस) का निर्माण कार्य का शिलान्यास अक्टूबर में हाेगा। शिलान्यास और उद्घाटन काे लेकर पूर्व मध्य रेलवे के हाजीपुर मुख्यालय से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। मुख्यालय से अनुमति मिलते ही ही शिलान्यास की तिथि की घाेषणा कर दी जाएगी।

अंडरपास निर्माण के लिए टेंडर और कार्य आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अंडरपास निर्माण का कार्य झारखंड की कंपनी शिव सेल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड काे आवंटित किया गया है। धनबाद मंडल रेल प्रबंधन अंडरपास निर्माण का शिलान्यास और एप्र्राेच राेड का उद्घाटन एक साथ कराने पर विचार कर रही है। एप्राेच राेड बन कर तैयार है। बारिश के कारण तारपेंटिंग का कार्य नहीं हाे पा रहा है।

डबल लेन होगा अंडरपास मार्च माह तक होगा तैयार
पुराना बाजार स्थित लेवल क्रासिंग फाटक के पास लगे आउटर सिग्नल के पास रेल लाइन के नीचे से अंडर पास का निर्माण किया जाना है। अंडरपास डबल लेन का हाेगा। इसकी लंबाई 20 मीटर, चाैड़ाई 5 मीटर होगी।

अंडरपास निर्माण का कार्य आवंटित हाे चुका है। अंडरअंडर पास का शिलान्यास और एप्राेच राेड का उद्घाटन दाेनाें एक साथ अक्टूबर में कराने पर विचार किया जा रहा है। अंडरपास के निर्माण के लिए शिलान्यास की तिथि की जल्द ही घाेषणा की जाएगी।

अनिल कुमार मिश्रा, डीआरएम, धनबाद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rs 11.16 crore Underpass, tender and work allocation process to be completed in South side, foundation stone to be laid in October


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G4qNu9

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages