Breaking

Saturday, September 26, 2020

एटीएम अपडेट का झांसा, कारोबारी से 1.14 लाख की ठगी; एक हफ्ते में ठगों ने दूसरी वारदात को दिया अंजाम

ऑनलाइन ठगी करने वाले जालसाजों का रैकेट एक बार फिर एटीएम अपडेट कराने के पुराने पैंतरे से ठगी करने लगा है। एक हफ्ते में ठगों ने दूसरी वारदात की। एक प्राइवेट नौकरी करने वाले युवक के सवा लाख ठगने के बाद अब श्यामनगर के एक पान कारोबारी से 1.14 लाख की ठगी कर दी। ठगों ने नौकरी
पेशा युवक की तरह उन्हें भी एटीएम कार्ड अपडेट कराने का झांसा देकर खाते की जानकारी ले ली। इसके बाद ठग ने 14 बार में पैसा निकाल लिया।

पुलिस ने बताया कि श्यामनगर में बसंत अमलानी परिवार का पान का बड़ा कारोबार हैं। उनके पास 13 सितंबर को बैंक के नाम से कॉल आया था। उन्हें कहा गया कि एटीएम कार्ड को ब्लॉक किया जा रहा है। उन्होंने अब तक कार्ड को अपडेट नहीं कराया है। काॅल करने वाले ने इतनी चालाकी से बात की कि झांसे में आकर कारोबारी बसंत ने खाते और एटीएम की जानकारी दे दी। उसके बाद 14 किश्त में खाते से पूरा पैसा निकाल लिया गया है।

बसंत को मोबाइल पर मैसेज आया। इतने पैसे निकाले जाने का मैसेज देखकर वे हड़बड़ा गए। वे दूसरे दिन बैंक गए और ट्रांजेक्शन रोकने के लिए आवेदन किया। फिर पुलिस में शिकायत की गई, लेकिन ठग ने पैसा निकाल लिया था। पुलिस बैंक से ट्रांजेक्शन की जानकारी निकाल रही हैं। मोबाइल का कॉल डिटेल भी खंगाला जा रहा हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FTFAb9

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages