Breaking

Tuesday, September 15, 2020

3986 की हुई जांच, 65 लोग सर्दी व खांसी से पीड़ित मिले

जिले में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए एक्टिव सर्विलांस दलों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर सर्दी, खांसी, बुखार आदि लक्षण वाले लोगों का सर्वेक्षण करने सहित उनकी स्वास्थ्य जांच की जा रही है। वहीं इन लक्षणों वाले लोगों को दवा देकर होम क्वारेंटाइन में रहने और सावधानी बरतने की समझाइश दी जा रही है। सोमवार को जिले में कुल 3986 परिवारों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण किया गया, जिसमें 65 लोगों में सर्दी-खांसी तथा बुखार के लक्षण पाए गए। सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें निःशुल्क दवाई दी गई। सभी व्यक्तियों को एहतियात बरतने सहित होम क्वारेंटाइन में रहने कहा गया।
एक्टिव सर्विलांस दलों द्वारा भैरमगढ़ ब्लाॅक में 1179 परिवारों, बीजापुर ब्लाॅक में 388, उसूर ब्लाॅक में 407 तथा भोपालपटनम ब्लाॅक में 1124 परिवारों का घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया गया। वहीं नगर पालिका परिषद बीजापुर सहित नगर पंचायत भैरमगढ़ एवं भोपालपटनम में कुल 620 परिवारों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण किया अौर स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी।

लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य केंद्रों में जांच जरूर कराएं
मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, भीड़ वाले स्थानों पर नहीं जाने, स्वच्छता एवं साफ-सफाई के प्रति सतर्क रहने, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने सहित कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर बिना किसी भय के तुरंत परीक्षण कराने की सलाह दी गई। जिले में जिला हाॅस्पिटल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालपटनम, आवापल्ली, गंगालूर, भैरमगढ़ और नेलसनार में कोविड-19 की जांच सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही हरेक ब्लाॅक में दो-दो मोबाइल टीम द्वारा कोविड-19 की जांच की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZFBlXc

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages