Breaking

Wednesday, September 30, 2020

अक्टूबर में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, इधर एटीएम से भी नहीं निकल रही रकम, त्योहारी सीजन में संकट

अनलॉक के बीच गुरुवार से अक्टूबर की शुरूआत हो जाएगी। गुरुवार से डेढ़ बजे के बजाय शाम 4 बजे तक कामकाज हो सकेंगे। इस माह से त्योहारी सीजन का दौर शुरू हो जाता है। नवरात्र, दशहरा सहित कई पर्व है। इसलिए सामानों की खरीदारी के लिए लोग पैसा निकालने के लिए बैंकों में पहुंचते है। लॉकडाउन के कारण अभी अधिकतर लोग घरों में रहें। लॉकडाउन में बंदिशें खत्म होने के बाद लोग बड़ी संख्या में बैंकों में पहुंचेंगे। ऐसा बैंक अफसरों का कहना है। हाल ही में आरबीआई ने अक्टूबर में बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस अक्टूबर में रविवार, दूसरा व चौथा शनिवार के 2 साथ शासकीय छुट्टी को मिलाकर 8 दिन बैंक बंद रहेंगे।
लीड बैंक अफसर प्रणय दुबे ने बताया कि फिलहाल मेरी जानकारी में इस माह 7 या 8 दिन ही बैंक बंद रहेंगे। कोलकाता सहित अन्य शहरों में कई स्थानीय पर्व के कारण इस माह यहां की तुलना में ज्यादा दिन तक बैंक बंद रहते है। लेकिन यहां ऐसी स्थिति नहीं आएगी। वैसे भी बैंक बंद होने पर एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं। एटीएम में रोजाना पैसा डाले जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के कारण बैंक नहीं जा रहे ग्राहक
कुंदन कुमार, सुनील, अक्षय, प्रशांत ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बैंक में जाने से बच रहे हैं। मंगलवार व बुधवार को शहर में शहर के गंजपारा, दल्ली चौक, नए बस स्टैंड स्थित एटीएम से पैसा निकालने के लिए पहुंचे लेकिन कोई मतलब नहीं हुआ क्योंकि कार्ड डालकर जरूरी प्रोसेस करने के बाद भी पैसा नहीं निकल पाया। गुरुवार से दुकानें खुलेगी तो घरेलू, किराना सामान खरीदने पहुंचेंगे।

जानिए, अक्टूबर में कब-कब बैंक बंद रहेंगे
2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के कारण बैंक संबंधित कामकाज नहीं होगा। 3 अक्टूबर को माह का पहला शनिवार होने के कार्यालयीन समय पर कामकाज होगा। फिर 4 अक्टूबर को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 10 अक्टूबर को माह का दूसरा शनिवार,11 अक्टूबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश, 18 अक्टूबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश, 25 अक्टूबर को रविवार साप्ताहिक अवकाश व इसके बाद ईद-ए-मिलाद में छुट्टी रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l5UR7l

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages