Breaking

Monday, September 28, 2020

लापरवाही पड़ेगी भारी... ट्रामा सेंटर में रजिस्ट्रेशन काउंटर के बाहर जांच कराने के लिए लग रही भीड़, आपस में सटकर खड़े हो रहे लोग

रिम्स का कोविड सेंटर इलाज के साथ-साथ कोरोना भी बांट रहा है। तस्वीरें यही बता रही हैं। कोरोना की जांच कराने हर दिन यहां रजिस्ट्रेशन काउंटर के बाहर लाेगों की भीड़ लग रही है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अनदेखी हो रही है। लोग एक-दूसरे से बिल्कुल सटकर खड़े हो रहे हैं। लोग इस नियम का पालन करें इसके लिए रिम्स प्रबंधन ने भी किसी कर्मचारी या गार्ड को तैनात नहीं किया है। इस लापरवाही से संक्रमित होने का खतरा है।

क्योंकि ये जरूरी नहीं कि जांच में सभी पॉजिटिव ही आएं। अगर कोई निगेटिव रहा और वह पॉजिटिव के संपर्क में आया तो वह भी संक्रमित हो सकता है। इससे कई लोगों को यह बीमारी हो सकती है।

अब तो समझदारी दिखाएं... हर दिन 300-400 लोग हो रहे कोरोना के शिकार, इसके बाद भी नहीं हो रहे सतर्क

बीमार जमीन में पड़ा रहा...

नहीं देखने आया कोईसोमवार की दोपहर रजिस्ट्रेशन काउंटर के बाहर एक बुजुर्ग जमीन पर लेटा हुआ था। उसके ठीक सामने उसकी पत्नी बैठी थी। बुजुर्ग की तबीयत सही नहीं लग रही थी। लेकिन ऐसे मरीज का इलाज करने की भी सुध किसी ने नहीं ली।

ये ठीक नहीं... ऐसे तो दूसरे भी हो जाएंगे बीमार

बगैर पीपीई किट और ग्लव्स पहने ही शिक्षा मंत्री को सहारा देती नर्स

सोमवार को जब शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को रिम्स कोविड सेंटर में भर्ती कराने के लिए लाया गया तो उस समय वहां मौजूद नर्स ने तो पीपीई किट पहना था, न ही हाथ में ग्लव्स लगाया था। यह जानते हुए भी कि शिक्षा मंत्री पॉजिटिव हैं, नर्स सुरक्षा किट पहने बगैर ही उन्हें एंबुलेंस से स्ट्रेचर पर उतार रही थी। नर्स का लापरवाही भरा यह कदम दूसरों के लिए खतरनाक है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Negligence will be heavy ... People looking for a crowd outside the registration counter at the trauma center, people standing close together


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G6fO3e

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages