Breaking

Monday, September 28, 2020

कोर्ट की फटकार पर नगर निगम रेस, बड़ा तालाब की मापी में चिह्नित किए गए कई अतिक्रमणकारी, तेज हुआ काम

बड़ा तालाब का सीमांकन और अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करने के लिए मापी का काम नगर निगम ने तेज कर दिया है। सोमवार को भी मापी के लिए प्रतिनियुक्त 6 अमीन की टीम ने सेवा सदन के सामने और स्वामी विवेकानंद पार्क के आसपास की जमीन की मापी की। जानकारी के अनुसार, कुछ अतिक्रमणकारी चिह्नित भी किए गए हैं। हालांकि, कहां कितना अतिक्रमण हुआ है, इसकी जानकारी अमीन अपनी रिपोर्ट निगम व जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे।

मालूम हो कि हाईकोर्ट की फटकार के बाद नगर निगम बड़ा तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर अब रेस हो गया है। वहीं, तालाब के किनारे लगे ट्रक व अन्य बड़े वाहनों को भी निगम की टीम ने हटवाया। इस दौरान गाड़ी में ड्राइवर नहीं रहने पर टायर से हवा भी निकाली गई। अब यहां बड़े वाहनों को खड़े किए जाने पर निगम की इंफोर्समेंट टीम कार्रवाई करेगी।

तालाब से निकाली जा रही जलकुंभी

बड़ा तालाब के सीमांकन के साथ उसके अंदर जमे जलकुंभी और खर-पतवार भी निकालने का काम तेज कर दिया गया है। सोमवार को निगम के दर्जनों कर्मी इस कार्य में जुटे थे। मालूम हो कि शनिवार को नगर आयुक्त, ने बड़ा तालाब का निरीक्षण किया था। कहा था कि पहले की तुलना में काफी हद तक सफाई हुई है। बाकी बची जलकुंभी की भी सफाई जल्द हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Municipal Corporation race on the reprimand of the court, many encroachments marked in the scale of Bada Talab, the work was speeded up


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3icRtFS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages