Breaking

Monday, December 28, 2020

डेटिंग साइट पर दोस्ती कर युवक को फंसाया था ऐंठे थे 10 लाख, काेलकाता से युवती गिरफ्तार

शहर के मैत्री संघ इलाके में रहने वाले 21 वर्षीय युवक राहुल डे ने छह महीने पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में राहुल के मोबाइल से कई खुलासे हुए थे। इन्हीं खुलासों के आधार पर पुलिस ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता के 24 परगना में रहने वाली 22 साल की युवती मौसमी मंडल को गिरफ्तार कर जगदलपुर ले आई है।
सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया मौसमी और उसके गैंग के सदस्य ऑनलाइन डेटिंग के नाम पर युवाओं को ठगने का काम करते थे। इस मामले में अभी मुख्य आरोपी और मौसमी मंडल का ब्वायफ्रेंड समीर जाना, दादा, अभय नायक, देबु नायक फरार हैं। सभी के खिलाफ चार सौ बीसी, आत्महत्या के लिए प्रेरित करना और आपराधिक साजिश रचने के मामले में कार्रवाई की गई है। इधर युवती को जगदलपुर लाने के बाद देर शाम उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां रिमांड पर उसे जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि राहुल की मौत के बाद इस मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था और एसपी दीपक झा ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही थी।

7 हजार पहले डाले थे फिर झांसा देकर रुपए लेते गए
राहुल ने कंपनी में पैसे डालने की शुरुआत 7 हजार रुपए से की थी। इसके बाद कंपनी के लोग उसे झांसा देते रहे। राहुल 10 लाख रुपए कंपनी में देने के बाद समझ चुका था कि वह ठगी का शिकार हो गया है। राहुल के मोबाइल को खंगाला गया तो नए मैसेज भी मिले हैं। इनमें राहुल ने जिस फर्जी कंपनी में पैसे लगाए थे उस कंपनी की महिला कर्मचारी का नंबर भी है। राहुल ने उसे मैसेज लिखा है कि यदि मेरे पैसे वापस नहीं दोगे तो मैं एक्टर सुशांत सिंह की तरह कदम उठा लूंगा। 7 जुलाई को राहुल ने आत्महत्या कर ली।

पैसे ठग कर शाॅपिंग, महंगे होटलों में उड़ाते थे पैसे
इधर महिला आराेपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पता चला कि गिरोह के सदस्य लोगों से ठगी करके मिलने वाले पैसों को अपना शौक पूरा करने में उड़ाते थे। युवती के मोबाइल से पुलिस ने कई वीडियो बरामद किए हैं, जिसे देखने से पता चलता है कि युवती और उसके साथी महंगे होटलों में रुकते थे और वहां पैसा पानी में बहाते थे। इसके अलावा बड़ी मात्रा में इन्होंने ब्रांडेड कपड़े, जूते, जेवरात भी खरीदे थे। फिलहाल पुलिस की एक टीम अभी भी बंगाल में है और दूसरे आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
A friend was trapped on a dating site by tying up a young man with 10 lakhs, a girl arrested from Calcutta


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aMMgEL

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages