Breaking

Wednesday, June 3, 2020

खरौंधी में 3 करोड़ से बन रही सड़क में मिली गड़बडी

प्रखंड में करौनानाला से लेकर करिवाडीह होते हुये मोहनी पहाड़ तक ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा लगभग 2 करोड़ 96 लाख की लागत से बनने वाला सड़क में संवेदक द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है। स्थानीय ग्रामीण चंदन कुमार सिंह, बाबूलाल यादव, धर्मेंद्र प्रसाद यादव, अशोक कुमार सिंह, नितेश कुमार सिंह, रंजीत चंद्रवंशी, बसंत चंद्रवंशी, भोलू यादव, श्याम नारायण यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया करौनानाला से मोहनी पहाड़ तक सड़क निर्माण कार्य ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है।

जिसमें संवेदक द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है। सड़क में ही करिवाडीह गांव में पीसीसी निर्माण प्राक्कलन के अनुसार ढलाई नहीं करवाया जा रहा है। पीसीसी ढलाई में मिट्टी युक्त ख़राब गिट्टी लगाया जा रहा है। संवेदक द्वारा पीसीसी सड़क के किनारे किनारे 6 इंच तथा सड़क के मध्य भाग में लगभग 3 से 4 इंच की ढलाई कराई जा रही है। हमलोग जब संवेदक को पीसीसी ढ़लाई प्राक्कलन के अनुसार कराने को कहा। हमलोगों की बातों को नजरअंदाज करते हुये जैसे तैसे सड़क में पीसीसी का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। हमलोग इसकी सूचना उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी को दिया। गोरखनाथ चौधरी ने भी स्थल पर पहुंचकर नाराजगी व्यक्त करते हुये। सड़क में पीसीसी का निर्माण प्राक्कलन के अनुसार कराने का निर्देश दिया।

नियम के अनुसार हो रहा है काम, गिट्‌टी बदलकर होगा निर्माण : संवेदक
इस संबंध में संवेदक प्रशांत सिंह ने कहा कि सड़क में पीसीसी का ढलाई प्राक्कलन के अनुसार ही कराया जा रहा है। एक दो दिन पूर्व बारिश होने की वजह से गिट्टी में मिट्टी चला गया था। आज काम बंद है। गिट्टी को बदल कर दूसरा गिट्टी से पीसीसी का निर्माण कराया जाएगा।
ड्राइवर की गलती है, दूसरी गिट्‌टी गिरा कर निर्माण कराने को कहा : शंभू सिंह
आरइओ विभाग के जेई शंभू सिंह ने कहा कि आज ही वे सड़क का जांच किए हैं। सड़क का निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुसार ही कराया जा रहा है। ड्राइवर की गलती से कुछ खराब गिट्टी सड़क पर गिरा दिया गया था। उसे हटाकर दूसरे गिट्टी से निर्माण कार्य कराने को आदेश दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Trouble found in the road being built in Kharondhi with 3 crores


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XXdPDn

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages