Breaking

Thursday, December 31, 2020

चोरी रोकना रांची पुलिस की सबसे बड़ी चुनौती, एक दिन में 2 घर और पांच दुकानों में लाखों की हुई चोरी

नए साल में रांची पुलिस की सबसे बड़ी चुनौती चोरी रोकना होगी, क्योंकि लगातार घर और दुकान में चोरी हो रही है। शहर में बुधवार की देर रात 2 घरों और 5 दुकानों से हजारों रुपए नकद और लाखों के गहने चोरी हो गए। लालपुर के पीएन बोस कंपाउंड स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-303 से चोरों ने चार लाख रुपए नकद और एक लाख रुपए के सोने की चोरी कर ली। इस संबंध में 30 दिसंबर को तनीषा भाटिया के आवेदन पर लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, 28 दिसंबर को जब वह घर पहुंचीं तो देखा की मुख्य दरवाजे पर ताला नहीं लगा हुआ है। कमरे के अंदर रखा अलमीरा खुला हुआ है। कमरे में सामान बिखरा हुआ है। अलमीरा में रखे नगद चार लाख और एक सोने की चेन गायब थी। अलमीरा में कुछ चांदी के जेवरात भी थे, जिसे चोर नहीं ले गया।

नामकुम थाना से 500 मीटर की दूरी पर 3 दुकानों में चोरी

नामकुम थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर रांची-टाटा रोड पर स्थित सिदरौल में एक ही रात तीन दुकानों का एस्बेस्टस तोड़कर चोरों ने लाखों की चोरी कर ली है। प्रमोद कुमार का हार्डवेयर और सीमेंट दुकान है। सुनील कुमार साहू की मोबाइल दुकान है। दुकान से सटे हुए कोलकाता भोजनालय के कर्मी सुबह जागे तो देखा कि भोजनालय के गेट के पास बोरा में दर्जनों मोबाइल रखा हुआ है।

हिनू चौक के पास प्लाई दुकान में आठ ताला तोड़कर हुई चोरी

हिनू चौक के पास पुलिस की पीसीआर 24 घंटे तैनात रहती है। दुकान का आठ ताला तोड़ चोरी की घटना हुई है। इस संबंध में दुकान के संचालक मनीष कुकरेजा ने डोरंडा थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, बुधवार की रात चोरों ने उनकी दुकान कुकरेजा ग्लास एंड प्लाई के आठ ताले तोड़े और कैश काउंटर में रखे 10 हजार रुपए की चोरी की। पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है।

पुंदाग में एकलव्य टावर में चार नाबालिगों ने की चोरी

पुंदाग स्थित एकलव्य टावर में चार नाबालिगों ने 12 हजार के सामान चुरा लिए। चोरी की घटना के बाद सोसाइटी के लोगों ने 29 दिसंबर को पास में ही देखा कि चार युवक कुछ कर रहे हैं। गार्ड ने खदेड़ा तो उनमें से एक पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस 30 दिसंबर को अन्य तीनों को भी पकड़ा। इधर, पुंदाग ओपी के ही ऋषभ नगर में एक घर से तीन-चार नाबालिगों ने मिलकर वहां लगे चार सीसीटीवी ही चुरा लिए।

तुुपुदाना के मोबाइल दुकान से 18 मोबाइल और नकद चोरी

तुपुदाना ओपी के मिलन चौक स्थित वर्मा इलेक्ट्राॅनिक्स दुकान के शटर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के मोबाइल, 25 हजार नकद और अन्य सामान की चोरी हो गई। दुकान के संचालक तुपुदाना निवासी मीतू वर्मा ने तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दुकान में जांच की तो पाया कि 18 पीस एंड्रायड मोबाइल, 25 हजार नगद, होम थियेटर व कुछ अन्य सामान चार्जर, हेडफोन और पावर बैंक की चोरी हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38PFLhR

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages