Breaking

Monday, January 4, 2021

दहेज प्रताड़ना को ले पति, ससुर व गाेतनी पर प्राथमिकी दर्ज कराई

थाना क्षेत्र के सिंदुरिया पंचायत के टाउनशिप निवासी मुकेश कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह की पत्नी शारदा देवी ने जनवादी मजदूर संघ की उपाध्यक्ष मंजु सिंह के साथ भवनाथपुर थाने में आवेदन देकर अपने पति, भसुर नन्हे कुमार सिंह, गोतनी सुभद्रा देवी पर दहेज प्रताड़ना व मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दिए आवेदन में शारदा ने कहा है कि मेरी शादी हिन्दू रिति रिवाज के तहत 13 मार्च 19 को भैसा खुर्द मंदिर में हुई थी। शादी के बाद टाउनशिप में प्रज्ञा आश्रम स्कूल के पास रह रही थी।

पर कुछ दिनाें से कई बाद मेरे पति, भसुर व गोतनी के द्वारा दहेज में दो लाख रुपए की मांग की गई। दहेज नही मिलने पर मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी गई। मैने अपने मायके वालों को इसकी जानकारी दी। मेरे पति के द्वारा मुझे टाउनशिप डेरा में कई दिनों तक जबरन बंद करके रखा गया था। वही मेरे पति बबलू सिंह का मेरी बड़ी गोतनी के साथ नाजायज संबंध भी है।
इस प्रताड़ना से तंग आकर और इस का विरोध करने पर मुझे अपने वृद्ध बाबा मुनेश्वर सिंह के साथ मुझे यहां से दो माह पूर्व जबरन मायके भेज दिया गया। मेरे पति मुकेश सिंह मुझे साथ रखने को तैयार नहीं है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। यह भी जानकारी मिली कि प्राथमिक दर्ज से पूर्व दोनों को आपसी समझौता के लिए थाने पर बुलाया गया था पर बात नहीं बनी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
FIR lodged against husband, father-in-law and Gaetani for dowry harassment


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rSLsV5

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages