Breaking

Tuesday, May 26, 2020

सादगी से मनाया पर्व, संगत ने घर से की अरदास

शहीदाें के सरताज गुरु अर्जन देव का शहीदी पर्व शिराेमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्रद्धा भावना के साथ दरबार साहिब में मनाया गया। इस अवसर पर अखंड पाठ साहिब के भाेग डाले गए। इस उपरांत दरबार साहिब के हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के जत्थे ने कीर्तन किया।

अरदास भाई बलविंदर सिंह कालेके की ओर से की गई। गाैर हाे कि काेराेना वायरस के कारण शहीदी पर्व के अवसर पर संगत को इकट्ठा नहीं किया गया। यह समागम संकेतक ताैर पर बहुत ही साधारणरूप में मनाया गया। बताते चलें कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत िसंह व एसजीपीसी के प्रधान भाई गाेबिंद सिंह लाैंगाेवाल ने संगत काे अपील की थी कि शहीदी पर्व माैके संगत अपने-अपने घर में रहते हुए पाठ करके अरदास करें।

ज्ञानी मान सिंह की तरफ से गुरु अर्जन देव की शहीदी के इतिहास संबंधी कथा के द्वारा संगत काे जानकारी दी। इस माैके धर्म प्रचार कमेटी के मेंबर भाई अजायब सिंह अभियासी, एसजीपीसी के प्रवक्ता कुलविंदर सिंह रमदास, दरबार साहिब के मैनेजर मुखतार सिंह चीमा औरअन्य माैजूद थे।

शहीदी पर्व के माैके पर लाॅकडाउन के दाैरान भी शहर के विभिन्न इलाकाें में संगत द्वार छबील लगाए गए। संगत ने शहीदी पर्व के दाैरान अपनी श्रद्धा व्यक्त करते हुए साेशल डिस्टेंइसंग और अन्य बचाव के उपाय किए गए थे। गाैर हाे कि काेराेना वायरस के कारण शहीदी पर्व के माैके पर संगत को इकट्ठा नहीं किया गया।

यह समागम संकेतक ताैर पर बहुत ही साधारण रूप में मनाया गया। बताते चलें कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत िसंह व एसजीपीसी के प्रधान भाई गाेबिंद सिंह लाैंगाेवाल ने संगत से अपील की थी कि शहीदी पर्व के माैके पर संगत अपने-अपने घर में रहते हुए पाठ करके अरदास करें। ज्ञानी मान सिंह ने गुरु अर्जन देव की शहीदी के इतिहास के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस अवसर पर धर्म प्रचार कमेटी के मेंबर भाई अजायब सिंह अभियासी, एसजीपीसी के प्रवक्ता कुलविंदर सिंह रमदास, दरबार साहिब के मैनेजर मुखतार सिंह चीमा औरअन्य माैजूद थे।

शहीदी पर्व के माैके पर लॉकडाउन के दाैरान भी शहर के विभिन्न इलाकाें में संगत द्वार छबील लगाए गए। संगत द्वारा शहीदी पर्व के दाैरान अपनी श्रद्धा व्यक्त करते हुए साेशल डिस्टेंसिंग व अन्य बचाव के उपाय किए गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The festival celebrated with simplicity, Sangat performed Ardas from home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2yzlu22

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages