Breaking

Wednesday, June 3, 2020

7 ने कोरोना से जीती जंग, 4 रायपुर, 3 मेकॉज से डिस्चार्ज

जिले के 7 और मरीज कोरोना से जंग जीत कर वापस कांकेर पहुंचे। चार माना कोविड अस्पताल तथा तीन जगदलपुर मेडिकल कॉलेज (मेकॉज) से डिस्चार्ज किए गए हैं। इन मरीजों को अगले सात दिनों के लिए जिला पंचायत के नांदनमारा में बने प्रशिक्षण केंद्र में क्वारेंटाइन किया गया है। इसके पूर्व भी 31 मई को जिले के तीन मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर कांकेर लौटे थे जिन्हें भी जिला पंचायत प्रशिक्षण भवन में क्वारेंटाइन किया गया है। जिले में अब तक कोरोना के कुल 20 मरीज पाए गए थे जिनमें से 10 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिले से अब एक्टिव मरीजों की संख्या 10 रह गई है।
जिले में 28 मई को जिले के दुर्गूकोंदल विकासखंड में कोरोना के तीन कोरोना पॉजिटव पाए गए थे। इनमें स्वास्थ्य विभाग के दो रूरल मेडिकल असिस्टेंट (आरएमए)तथा एक प्रवासी मजदूर शामिल हंै। इन तीनों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए रेफर किया गया था। इसमें से स्वास्थ्य विभाग में दमकसा अस्पताल में पदस्थ तथा दुर्गूकोंदल के चिरायु विभाग में तैनात आरएमए शामिल हैं। इन दो आरएमए के साथ जगदलपुर मेडिकल कॉलेज से तीसरा मरीज भी छोड़ा गया है जो मुंबई से आया प्रवासी मजदूर है जिसे परलकोट इलाके के पाड़ेगा के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। 29 मई को इसकी रिर्पोट पॉजिटिव आने पर इसे इलाज के जगदलपुर रवाना किया गया था।
4 दिन लगातार दवा ली फिर रिपोर्ट निगेटिव आई
जगदलपुर से आ रहे इन मरीजों ने बताया कि चार दिन तक लगातार दवाई देने के बाद 1 व 2 जून को इनका लगातार सैंपल लिया गया था। तीनों की रिर्पोट निगेटिव आने पर इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वे बुधवार 3 जून की शाम कांकेर पहुंचे। इसके अलावा माना रायपुर से स्वस्थ्य होकर आर रहे चार मरीजों में दो धनोरा नरहपुर, एक इरागांव बरहेली तथा एक कलंगपुरी पुजारीपारा के क्वारेंटाइन सेंटर के हैं। इन मरीजों को कोराना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 26 मई को रायपुर के माना कोविड अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया था। ये चारो मुंबई से आए थे। इन्हें भी स्वस्थ्य होने व रिर्पोट निगेटिव आने पर अस्पताल से 3 जून को डिस्चार्ज कर दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7 won the battle from Corona, 4 Raipur, 3 discharged from Maycause


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y19JtM

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages