Breaking

Tuesday, June 2, 2020

कोरोनावॉरियर्स की सुरक्षा की जिम्मेदारी समाज के लोगों की

कोरोना काल में लोगों को संक्रमण से दूर रखने की जिम्मेदारी डॉक्टर, पुलिस व प्रशासन को दी। इस क्रम में पूरा सरकारी तंत्र रात दिन लोगों को जागरूक करने व कोरोना के खिलाफ जंग में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लगा रहा। ऐसे में इन कोरोना वॉरियर्स को भी संक्रमण का खतरा रहा, लेकिन वो अपनी जान की परवाह किये बगैर ड्यूटी पर डटे रहे। ताकि, जिले के लोगों को सुरक्षित रख सके। लेकिन हर इंसान की तरह कोरोना वॉरियर्स को भी सुरक्षित व सतर्क रहना होगा।

साथ ही, इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी समाज की है। उक्त बातें लायंस क्लब के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जायसवाल ने कहीं। जब वह अपनी टीम के साथ जिले के पुलिस वालों के लिए मास्क व सैनिटाइजर लेकर जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने 2000 मास्क व 200 सैनिटाइजर एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा को दिये। ताकि, जिले के पुलिस वालों के बीच इन सब सामग्रियों का वितरण किया जा सके। मौके पर सुरेश संगम, डॉ. श्रवण कुमार तिवारी, मो. जमील, सुधीर कुमार सर्राफ और पुलिस बल जवान इत्यादि उपस्थित थे।

लायंस क्लब कोरोना काल मे कर रहा लोगों की सेवा
इस क्रम में डॉ. श्रवण तिवारी ने बताया कि मास्क व सैनिटाइजर इस लिए दिया गया, ताकि कोरोना महामारी में तैनात जवान एवं पुलिसकर्मी उसका उपयोग कर अपनी सुरक्षा कर सकें। लायंस क्लब के अध्यक्ष ने बताया आज पूरे देश में हमारा क्लब इस कोविड-19 में सेवा कर रहा है। पिछले माह में आपदा के समय भी लायंस क्लब सदर अनुमण्डल पदाधिकारी के देखरेख में गरीब व असहाय प्रवासी मजदूरों को अनाज का वितरण का भी कार्यक्रम किया जाता रहा है। आगे भी लायंस क्लब इसी तन्मयता से सेवाभाव करता रहेगा।

जवानों की हौसला अफजाई जरूरी
लायंस क्लब के द्वारा दिए गए भेंट को एसपी ने स्वीकार किया। उन्होंने मास्क व सैनिटाइजर को पुलिस लाइन भिजवाया। जहां जवानों के बीच उसका वितरण किया गया। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने लायंस क्लब के इस कार्य की सराहना की। कहा कि इस विकट परिस्थिति में जवान तन्मयता से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में उनकी हौसला अफजाई करनी बेहद जरूरी है। ताकि, उनका मनोबल भी बना रहे। समाज के लोग इसी प्रकार से पुलिस व प्रशासन के साथ खड़े रहे, तो कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। अनलॉक फेज-1 में लोगों को पहले से अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। एसपी ने लायंस क्लब के सदस्यों से लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने की बात कही। ताकि, लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People of the society are responsible for the safety of Coronavior


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eO779p

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages