Breaking

Wednesday, July 29, 2020

राजस्व विभाग का अफसर संक्रमित, एसपी कलेक्टर समेत 10 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन

जगदलपुर संभाग में बुधवार शाम तक बस्तर जिले से 7 और कोंडागांव से 4 नए मरीज मिले हैं। राजस्व विभाग का एक बड़ा अफसर बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह अफसर कोरोना की जांच रिपोर्ट आने के एक घंटे पहले ही जिलेभर के आला अफसरों के साथ आयोजित एक बैठक में शामिल हुआ था। ऐसे में इस बैठक में शामिल 10 से ज्यादा अफसर भी 3 दिन के लिए सेल्फ क्वारेंटाइन हो गए हैं। कोरोना कांटेक्ट ट्रेसिंग की इस बैठक में कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत के सीईओ, मेकॉज के कोविड प्रभारी व एक डॉक्टर, सीएमएचओ, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य अफसर थे।बैठक में राजस्व विभाग के पॉजिटिव अफसर के सबसे करीब रहे अफसरों को सेल्फ क्वारेंटाइन में भेजा जा रहा है। बस्तर एसपी, कलेक्टर, सीएमएचओ और मेकॉज के कोविड प्रभारी होम क्वारेंटाइन में चले गए हैं। इसके अलावा यह अफसर बुधवार की दोपहर को ही स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच हुई बैठक में भी थे। इस दौरान वे शिक्षा विभाग के अफसरों के करीब बैठे थे। ऐसे में इस बैठक में शामिल लोग भी होम क्वारेंटाइन हो सकते हैं। इधर कलेक्टोरेट के मुख्य भवन सहित कंपोजिट बिल्डिंग को भी सील कर दिया गया है। कलेक्टोरेट के दोनों कार्यालय गुरुवार से ही बंद कर दिए गए हैं। कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण दफ्तर शुक्रवार से बंद किए जाने थे। लेकिन ऐहतियात के ताैर पर एक दिन पहले ही बंद कर रहे हंै। इधर 4 दिन पहले पुलिस विभाग का माली पॉजिटिव मिला था, जिसके बाद उसके गांव घाटकवाली के खासपारा और जूनापारा में कुछ स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

मेकॉज के 8 कर्मियों को क्वारेंटाइन पर भेजा लेकिन खाना नहीं मिला, वॉशबेसिन के पानी से बुझाई प्यासइधर माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के 8 अन्य कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। फिर भी एहतियातन इन सभी को तोकापाल स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है लेकिन वहां इन्हें न तो खाना मिल रहा है न पानी, कर्मचारी वॉशबेसिन से अपनी प्यास बुझा रहे हैं और खाने के नाम पर इन्हें समोसे दिए जा रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया कि सोने के लिए गद्दे दिए गए हैं पर चादर और तकिये नहीं दिए गए हैं। कोंडगांव: एसपी दफ्तर का 1 कर्मी संक्रमितकोंडागांव में बुधवार को 4 मरीज पाए गए। जिसमें दो आईटीबीपी, एक सीआरपीएफ और एक एसपी कार्यलय का कर्मी शामिल है। सीएमएचओ टीआर कुंवर ने बताया कि इस कर्मचारी को देवखरगांव के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। अब कोंडागांव जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 69 पहुंच गई है। इसमें 39 डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 30 का इलाज चल रहा है।

एंटीजेन से बाकी अफसर निगेटिवकलेक्टर रजत बंसल ने बताया सभी अफसरों ने एंटीजेन किट से जांच करवाई थी। इसमें राजस्व विभाग के अफसर पॉजिटिव निकले, अन्य सभी अफसर की रिपोर्ट निगेटिव है। बैठक में जो 3 से 4 फीट की दूरी और 15 मिनट से ज्यादा बिना मास्क के रहे हैं उनका टेस्ट कराया जा रहा है। सभी तीन दिन के लिए सेल्फ क्वारेंटाइन में जा रहे हैं।

इधर मेकॉज में 5 और लोग संक्रमित
इधर मंगलवार देर रात माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के दो और लैब टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव निकले हैंं। ये कर्मचारी पहले से ही जेआर हॉस्टल में क्वारेंटाइन थे। बुधवार देर शाम सर्जरी विभाग का 1 डॉक्टर व माइक्रोबायोलॉजी विभाग के 2 साइंटिस्ट संक्रमित मिले है। सीआरपीएफ के 3 जवान भी पॉजिटिव मिले है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Revenue department officer infected, 10 people including SP collector self quarantined


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3faPdxI

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages