Breaking

Wednesday, July 29, 2020

लालबाग में अब फुटपाथ के किनारे नहीं, मैदान में लगेगा बाजार, 400 दुकानों के लिए की व्यवस्था

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का पालन कराने के लिए नगर निगम ने लालबाग में संचालित सब्जी और अन्य दुकानों को फिर से शिफ्ट करने की तैयारी बुधवार से शुरू कर दी है। इसके लिए निगम के एक दर्जन कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक लालबाग मैदान के बीचोंबीच लगने वाली दुकानों की मार्किंग में जुटे रहे। बाजार को शिफ्ट करने के लिए निगम ने अब 10 बाई 10 का चौकोर घेरा तैयार करते हुए एक साथ केवल 4 चार दुकानें लगाने की व्यवस्था के साथ ही 400 दुकान लगवाने में लगा हुआ है। मैदान में काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि नई व्यवस्था गुरुवार की सुबह से चालू हो जाएगी जो संजय बाजार के खुलने तक जारी रहेगी।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कलेक्टर रजत बंसल और एसपी दीपक झा लालबाग में लगने वाली अस्थाई सब्जी दुकानों के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल थे। करीब आधे घंटे तक बाजार का जायजा लेने के बाद कलेक्टर व एसपी ने आयुक्त से बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम पालन कराने कहा था।
कलेक्टर ने आयुक्त से कहा था कि बाजार की व्यवस्था नए तरीक से करें, जो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का पालन नहीं करता उसके खिलाफ कार्रवाई करें। कलेक्टर की बातों को सुनने के बाद आयुक्त ने नियमों के तहत बाजार के संचालन की बात कही थी।

कार्यपालन अभियंता ने कहा- सब्जी व फल बाजार अलग-अलग जगहों पर लगाने की तैयारी
लालबाग मैदान में लगाए जा रहे बाजार में सब्जी ,फल, जूता-चप्पल और मनिहारी दुकानें एक साथ लग रही हैं । जिसको लेकर लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गुरुवार से नए तरीके से संचालित होने वाले इस बाजार में इस तरह से दुकानें नहीं लगाई जाएंगे। मौके पर मौजूद निगम के कार्यपालन अभियंता एके दत्ता ने कहा कि कोशिश की जा रही है बाजार के चारों हिस्से में बाजार लगे। इसमें फल व सब्जी वालों को एक साथ दुकान न लगाकर अलग-अलग जगहों पर दुकानें लगाने कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि फल की दुकानें एक ओर तो सब्जी की दुकानें दूसरी ओर लगाई जाएगी।

रक्षाबंधन से पहले बाजार में बढ़ी भीड़
3 अगस्त को पड़ने वाली राखी त्योहार से पहले ही बुधवार को शहर मे हर चौक-चौराहों में लोगों की भीड़ लगी रही है। गोलबाजार में तो इसके चलते कई बार जाम लगा। जिसको लेकर लोगों ने नाराजगी जताई। लोगों ने कहा कि प्रशासन को राखी की दुकानें एक जगह पर लगाने की अनुमति देनी चाहिए। दुकानदार अपनी सुविधा के अनुसार दुकानें लगाकर आवाजाही में बाधा डाल रहे हैं। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन ने गोलबाजार चौक के किनारे लगनी वाली राखी की दुकानों को सिरहासार चौक के पास लगाने की व्यवस्था की है। लेकिन कारोबार में नुकसान की आशंका में कई दुकानदार कहीं भी दुकान लगा रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lalbaug is no longer on the side of the pavement, the market will be in the ground, arrangements for 400 shops


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BKBrnM

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages