Breaking

Wednesday, July 29, 2020

सेल्समैन ने बेच दिया चना-गुड़, लोगों ने जड़ा ताला

दुर्गूकोंदल ब्लॉक के ग्राम पंचायत सुखई के सेल्समेन द्वारा हितग्राहियों को मई माह का चना नहीं दिया गया और गुड़ को निर्धारित दाम से अधिक में बेच दिया गया। इसको लेकर हितग्राहियों में आक्रोश था। इसके चलते हितग्राहियों ने राशन दुकान में ताला जड़ दिया और दुकान को बर्खास्त करने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
सुखई राशन दुकान संचालन की जिम्मेदारी ज्योति समूह को दी गई है। यह समूह मासिक किराया पर झुमुक यादव को देकर राशन वितरण करवा रही है। हितग्राहियों का आरोप है कि विक्रेता झुमुक यादव खाद्य अधिकारी से सांठगांठ कर मनमर्जी से दुकान संचालित करता है। ग्राम पंचायत सुखई के आश्रित ग्राम मिचेसुखइ, नेवारी, सुखई के हितग्राहियों को जून महीने का चना अब तक वितरण नहीं किया गया। वहीं लॉकडाउन के दौरान शासन के निर्धारित दर से 3 रुपए अधिक दाम पर गुड़ वितरण किया गया। झुमुक यादव को चना वितरण और गुड़ वितरण के तीन रुपए राशि को लौटाने को कहने पर धमकी देता है। उपसरपंच दिनेश माहवे, श्यालाल, मेहत्तर, मनउराम, मनोज, लक्ष्मण, बच्चन कुमार, आकाश ने कहा समूह सहित राशन दुकान को हटाने के लिए हितग्राहियों द्वारा ग्राम पंचायत सुखई में प्रस्ताव पारित किया गया। समूह को सस्पेंड कर राशन विक्रेता को हटाने की मांग की है।
हितग्राहियों ने शिकायत की है : सुखई सरपंच सुमित्रा जगत दुग्गा ने बताया राशन दुकान से हितग्राहियों को अधिक दाम में राशन और चना नहीं देने की शिकायत है, इससे हितग्राहियों में आक्रोश है। इसकी शिकायत हितग्राहियों ने किया है और राशन दुकान में ताला भी लगा दिया है।

एक व्यक्ति को तीन दुकान की जिम्मेदारी
फुड इंस्पेक्टर द्वारा राशन सुखई, मेडो, करकापान का राशन दुकाने चलाने का जिम्मा झुमूक को तीनों दुकान चलाने के लिए दिया गया। झुुमुक कहता है तीनों दुकानों का हर महीने कमीशन देता हूं जहां शिकायत करना है, कर लो कुछ नहीं होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Salesmen sold gram and jaggery, people set lock


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2D1H01x

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages