Breaking

Wednesday, July 29, 2020

कोरोना से गुमला में तीसरी मौत... गंभीर हालत में एक दिन पहले भेजा था रिम्स

गुमला में कोरोना से तीसरी मौत मंगलवार की देर रात रिम्स में हो गई। मृतक जिले के अभियान एसपी का ड्राइवर था। गुमला में कोरोना की दो जांच में उसकी रिपोर्ट निगेटिव थी। रिम्स में हुई तीसरे जांच के दौरान वह कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस संबंध में पुलिस मेंस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष वरूण कुमार ने बताया कि 24 जुलाई को कई जवानों का कोरोना टेस्ट सदर अस्पताल में कराया गया था। उसमें चालक की भी जांच हुई थी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।25 जुलाई को चालक के बीमार होने पर उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। 26 जुलाई को सदर अस्पताल में कोरोना की जांच की गई।

उस वक्त भी रिपोर्ट निगेटिव मिली। परंतु 26 जुलाई की शाम में हालत खराब होने के कारण 27 जुलाई काे उसे रिम्स ले जाया गया। रिम्स में उसी दिन कोरोना टेस्ट के लिए स्वाब लिया गया। दूसरे दिन 28 जुलाई की शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद आइसोलेशन वार्ड में रखकर उसका इलाज चल रहा था। इसके बाद मंगलवार की रात उनकी मौत हो गई।

फिलहाल पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष सहदेव, कोषाध्यक्ष मनीष समेत अन्य पदाधिकारी पहुंचकर रिम्स में उनके परिजनों को ढांढस बांधाया। इससे पहले कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस मेंस एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनीष ने बताया कि वर्ष 2012 में चालक के पद पर उसकी बहाली हुई थी। यहां पर रहकर पालकोट थाना, डुमरी थाना, घाघरा थाना समेत कई थानों में ड्राइवर का काम किया था।

कोरोना की जांच का आंकड़ा 10 हजार पार, 11 नए केस

इधर गुमला जिले में कोरोना संदिग्धों की जांच का आंकड़ा अब 10 हजार पार कर गया है। इसमें राहत की बात यह है कि कुल संदिग्धों की जांच में से अब तक मात्र 265 लोग ही कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें 130 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं। 28 जुलाई को 11 नए पॉजिटिव केस मिलने के पश्चात जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर अब 135 हो गया है। अब जिले में स्वस्थ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से एक्टिव मरीजों की संख्या अधिक हो गई है। जिले में अब तक 10,235 सैंपल की जांच की गई है।

जिसमें 9021 का जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता से मिली जानकारी के अनुसार जो 11 नए केस गुमला जिले में मिले हैं उनमें बाजार टांड़ भरनो के 3, प्रखंड कार्यालय रायडीह से दो, स्वास्थ्य केंद्र रायडीह से एक तथा गुमला शहरी क्षेत्र के डीएसपी रोड, बड़ाईक मोहल्ला से एक-एक तथा पुलिस लाइन से तीन पॉजिटिव केस पाए गए है। इस प्रकार 28 जुलाई को मिले नए कोरोना पॉजिटिव केसों में आधा से अधिक मरीज कोरोना वायरस के रूप में ही चिह्नित हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Third death in Gumla from Corona ... Rims sent in a day before in critical condition


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XatoYS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages