Breaking

Friday, July 31, 2020

आरक्षक संक्रमित होने से दरिमा थाना सील, सामुदायिक भवन में किया शिफ्ट

लॉकडाउन के बाद भी शहर सहित सरगुजा जिले में कोरोना बेलगाम होते जा रहा है। रोज नए केस मिल रहे हैं। गुरुवार देर रात शहर सहित जिले में 24 घंटे में 12 नए केस मिले हैं। पीड़ितों में दरिमा थाने के एक आरक्षक के अलावा शहर से एक प्राइवेट अस्पताल की नर्स, दो व्यवसायी, एक महिला सीए सहित अन्य लोग शामिल हैं।
लाॅकडाउन में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। चिंता की बात यह है कि जो पाॅजिटिव मिले हैं, उनमें आरक्षक सहित आधे से ज्यादा को संक्रमण कैसे लगा। इसके केंद्र का पता नहीं चल पा रहा है। ये लोग न तो किसी संक्रमित के सीधे संपर्क में आए थे और न ही बाहर से यहां लौटे हैं। इससे सामुदायिक संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग अभी इससे इनकार कर रहा है। इधर आरक्षक के संक्रमित मिलने से दरिमा थाने को सील कर दिया गया है। काम चलाने के लिए थाने को सामुदायिक भवन में शिफ्ट कर यहां टीआई सहित 10 पुलिसकर्मियों की अस्थाई पोस्टिंग कर दी गई है।

38 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारेंटाइन
संक्रमण को राेकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सुझाव पर एसपी टीआर कोशिमा ने दरिमा थाने में पदस्थ टीआई सहित सभी स्टाफ को क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। वर्तमान में दरिमा थाने में टीआई सहित 39 पुलिसकर्मियों की तैनाती है। इसमें एक आरक्षक के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद बाकी के 38 लोगों का स्टाफ अब 14 दिनों तक क्वारेंटाइन रहेंगे। इनके लिए दरिमा के छात्रावास में रहने की व्यवस्था की गई है। अब अस्थाई रूप से पदस्थ टीआई सहित 10 पुलिसकर्मियों से काम चलाया जाएगा।

पंचायत सचिव सहित दो कोरोना पॉजिटिव मिले
सूरजपुर| जिले के रामानुजनगर ब्लॉक में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। कोट पटना और परशुरामपुर के बाद अर्जुनपुर और परमेश्वरपुर में भी कोरोना के दो नए केस मिले हैं। इसमें अर्जुनपुर में अर्ध विक्षिप्त महिला और परमेश्वरपुर में पंचायत सचिव संक्रमित मिले हैं। दोनों को कोविड हॉस्पिटल सूरजपुर में भर्ती कराया जा रहा है। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19 हो गई है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह ने की इसकी पुष्टि की है।

एसपी ने पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी के दिए निर्देश
आरक्षक के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद एसपी टीआर कोशिमा ने पुलिसकर्मियों को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने निर्देश दिए हैं। इसके लिए थाने में बाहर से आने वाले पुलिसकर्मियों के अलावा सामान्य लोगों को हाथ की सफाई करने, मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस बनाए रखने कहा गया है ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। इसके साथ ऐसे पुलिसकर्मी जिन्होंने कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया है, उन्हें घर में ही आइसोलेशन में रहने कहा गया ताकि उनके परिवार के लोग भी सुरक्षित रहें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shifted in Dharma police station seal, community building due to being infected


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fgkoHN

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages