Breaking

Thursday, August 13, 2020

लालमाटवाड़ा पुलिया हो चुकी खाेखली, सिंगारभाठ सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे

बारिश ने जिले में हुए सड़क निर्माण के दौरान हुई लापरवाही को उजागर कर रही है। बारिश के कारण एक तरफ, जहां लालमाटवाड़ा पुलिया में सुराख होने के कारण धंसने का खतरा उत्पन्न हो गया है। वहीं दूसरी तरफ शहर से सटे ग्राम सिंगारभाठ को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पुरी तरह खराब हो चुकी है।
सिंगारभाठ से आगे व्यासकोंगेरा सड़क भी खराब हो चुकी है। सड़क का डामर तो उखड़ चुका है।जबकि इसका नवीनीकरण चार साल पहले ही साल 2016 में 63.35 लाख की लागत से हुआ था। सड़क की गारंटी पांच साल रहती है लेकिन सड़क बनने के दो साल में ही पूरी तरह खराब हो गई। सड़क के जल्दी खराब होने का प्रमुख कारण सड़क से पानी निकासी के लिए नाली नहीं बना है।
ग्राम लाल माटवाड़ा से नंदनमारा 2 किमी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। जगह जगह गड्ढे हो चुके हैं। एक जगह पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया में बड़ा सुराख हो रहा है, जिससे बड़े वाहनों का आवागमन यहां से नहीं हो पा रहा है। ज्यादा बारिश होने पर पुलिया धंसने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने विभाग के साथ प्रशासन को भी पुलिया नए सिरे से बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। लाल माटवाड़ा के यशवंत जुर्री, वीरू यादव, संजय सेन ने कहा नंदनमारा मार्ग की सड़क के साथ पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया धंसने का खतरा बना हुआ है।
जानकारी लेकर कराई जाएगी मरमत: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता मनोज कुमार रात्रे ने कहा जिन गांवों की सड़कें खराब हो चुकी है। उसकी जानकारी ली जाएगी तथा मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

इधर, डोड़कावाही में एक किमी सड़क खराब
चारामा के ग्राम डोड़कावाही की एक किमी सड़क भी पुरी तरह खराब हो चुकी है। बारिश के दौरान आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। कच्ची सड़क में पंचायत ने मुरूम डलवाई है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। गांव के सुदर्शन पटेल ने कहा खराब सड़क में मुरूम डलवाने से काम नहीं चलेगा। मार्ग का पक्की करण होना चाहिए।

मालगांव-नंदनमारा 3 किमी सड़क भी कंडम
ग्राम मालगांव से नंदनमारा 3 किमी सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। गांव के छिंदपारा में डब्लयूबीएम सड़क बनाई गई थी जो उखड़ चुकी है। आधे भाग की सड़क कच्ची है जहां बारिश में कीचड़ हो जाता है। गांव के संदीप ठाकुर, मुरहाराम ने कहा गांव में सड़क की स्थिति काफी खराब है।

एनएच पर 1 किमी सड़क भी पूरी तरह से खराब
डूमरपारा सड़क भी खराब हो चुकी है। पंचायत ने नाली से निकाली गई मिट्टी मलबा को सड़क पर ही रख दिया है, इससे कीचड़ होने से आवागमन में दिक्कत हो रही है। बड़ेपारा से केंद्रीय विद्यालय, नेशनल हाइवे मार्ग एक किमी सड़क भी पूरी तरह से खराब हो चुकी है। इसकी कई बार डामरीकरण की मांग की जा चुकी है।

भीरावाही में सरार के पास उखड़ गया डामर
भीरावाही उपभोक्ता डिपो से सिदेसर तक सड़क नवीनीकरण कार्य के तहत डामरीकरण भी 2016 में हुआ था लेकिन सरार के पास की सड़क का डामर उखड़ चुका है। आए दिन वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं। इस मार्ग से 30 गांवों के लोग आवागमन करते हैं। गांव के उपसरपंच डुपेंद्र जैन ने कहा गांव के मुय मार्ग में सड़क चौड़ीकरण कर नाली बनाने की मांग कई बार जनपद कार्यालय व जिला पंचायत में की जा चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lalmatwada culvert has been razed, pits only on Singarbhat road


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y2hJMe

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages