Breaking

Thursday, August 13, 2020

मृतक दंपती के परिजनों को दस हजार का दिया आर्थिक सहयोग

धोबनी गांव मे जहरीले सांप के काटने से आदिम जनजाति कोरवा समुदाय के जुगेश्वर कोरवा 30 उसकी पत्नी सुनीता देवी 28 वर्ष दंपत्ति की मौत गत मंगलवार को हो जाने की सूचना मिलने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम ने बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा के साथ धोबनी गांव मे पहुंच कर मृतक दंपति के पिता शिव सहाय कोरवा को नकद दस हजार रुपए का सहयोग प्रदान किया है। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने मृतक के पिता को सहयोग राशि प्रदान करते हुए बताया की गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथलेश ठाकुर के द्वारा यह सहयोग राशि पहुंचाया गया है।

उन्होंने बताया की अखबार मे सांप के काटने से हुई दंपत्ति की मौत की सूचना मिलने के बाद मंत्री ने स्वयं उन्हें धोबनी गांव मे मृतक के परिजनों के घर पहुंच कर सहयोग करने का निर्देश दिया था। जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा है की दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा भी मंत्री ने दिलाने का आश्वासन दिया है। वहीं छोटे-छोटे बच्चों के भरन पोषण और देखभाल के लिए भी मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा है।

वहीं बीडीओ ने भी मृतक के परिजनों से मिलकर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है की पारिवारिक लाभ के तहत सरकारी सहायता परिजनों को दिलाएंगे। वहीं छोटे-छोटे बच्चों को सीडब्ल्यूसी को देखभाल के लिए भेजा जाएगा बीडीओ ने कहा की मृतक के आवास की छत ढलाई के लिए वह प्रावधान करेंगे। ग्रामीण योगेंद्र यादव मुखिया सत्यनारायण बैठा ने जिलाध्यक्ष और बीडीओ को बताया की मृत दंपत्ति अत्यंत ही गरीब और निर्धन था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Financial assistance of ten thousand was given to the relatives of the deceased couple


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kHURLE

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages