Breaking

Tuesday, September 15, 2020

बानरागाड़ा के जंगल में चला सर्च अभियान, गांव से 500 मीटर की दूरी पर सिर कटा शव बरामद

पश्चिम सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र करायकेला थाना के बानरागाड़ा के जंगल में पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर माओवादी नक्सली संगठन ने रविवार रात्रि गांव के ही 45 वर्षीय कृष्णा सवैया नाम के व्यक्ति की हत्या धारदार हथियार से गला रेत कर दी थी।

इधर, इसकी जानकारी मिलने पर एसपी अजय लिंडा के निर्देश से कराईकेला थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार आजाद के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों ने बानरागाड़ा के जंगलों में सर्च अभियान चलाया।

सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने कृष्णा सवैया के शव को गांव से 500 मीटर की दूरी पर जंगल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर पहुंचाया। बता दें कि रविवार रात 8 बजे माओवादी संगठन के एरिया कमांडर जीवन कंडुलना अपने 20 हथियार बंद सदस्यों के साथ बानारागाड़ा गांव से लेकर जंगल में सिर कलम कर हत्या कर दी थी। जिस पर सर्च अभियान चलाया गया।

बेटे ने कहा... हथियाराें के साथ पहुंचे थे नक्सली, मां को घर में बंद कर पिता को जंगल की ओर ले गए अपराधी

मृतक के 16 वर्षीय पुत्र सुनिया सवैया ने पुलिस को बताया कि बड़े-बड़े हथियार लेकर नक्सली आये थे। उन लोगों ने मेरी मां के साथ भी मारपीट की और घर में बंद कर बाहर से सिकड़ी लगा दिया। इसके बाद मेरे पिताजी को बांध कर घर से जंगल की ओर ले गए। जहां धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी हत्या कर दी थी। उसने कहा कि मेरे दो भाई और दो बहन हैं, जो सभी नाबालिग हैं।

कार्रवाई: वारदात के दूसरे दिन घटनास्थल काे रवाना हुई पुलिस

घटना के दो दिन बाद मृतक के परिजनाें ने कराईकेला थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल जाकर शव को बरामद किया। घटना कराईकेला थाना से करीब 16 किलोमीटर की दूरी में हुआ था। घना जंगल एवं नक्सल क्षेत्र होने के कारण पुलिस बहुत सावधानी पूर्वक बम निरोधक दस्ता के साथ घटना स्थल पहुंची।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Search operation carried out in the forest of Banaragada, body beheaded at a distance of 500 meters from the village


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35GH02T

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages