Breaking

Tuesday, September 15, 2020

क्वारेंटाइन सेंटर में सफाई कर्मियों को भुगतान नहीं

क्वारेंटाइन सेंटरों में सफाई कर्मियों को लगाया गया था, जिसे अब तक भुगतान नहीं किया गया है। इसको लेकर सफाईकर्मियों में नाराजगी व्याप्त है। सफाई कर्मियों ने इसकी शिकायत तहसीलदार पखांजूर से कर भुगतान दिलाने की मांग की है। संघ की ओर से पखांजूर तहसीलदार शेखर मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर भुगतान करने की मांग की।
सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष रतन राय, सचिव रविंद्र सिंह साहू ने बताया हर पंचायत में एक-एक क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए थे, जिसमें सफाई कर्मी की ड्यूटी लगाई गई थी। भरी गर्मी में जान जोखिम में डाल हर क्वारंटाइन सेंटर में एक-एक सफाई कर्मी ने 24 घंटे की ड्यूटी की थी, लेकिन अब भुगतान के समय सभी हाथ हिला रहे हंै। इस दौरान पत्ता तोड़ाई का काम होता है, लेकिन क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी के चलते वे पत्ता तोड़ाई भी नहीं कर पाए। ऐसे में उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।
उन्हें उम्मीद थी कि यहां से होने वाले भुगतान ने उनके नुकसान की भरपाई हो जाएगी, लेकिन भुगतान का समय आया तो पंचायत, विभाग व प्रशासन उनका भुगतान नहीं कर रहा। सफाईकर्मी संघ ने बताया कुछ सेंटर में पंचायत ने दो घंटे के काम का भुगतान किया लेकिन ड्यूटी उन्होंने 14 घंटे की। अधिक भुगतान होना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FDiZPp

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages