Breaking

Wednesday, December 30, 2020

जैक- 2 जनवरी से भरा जाएगा मैट्रिक-इंटर बाेर्ड परीक्षा का फॉर्म, 30% तक बढ़ेगी परीक्षा केंद्राें की संख्या

झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) ने 2021 में आयोजित हाेने वाले मैट्रिक व इंटरमीडिएट की बाेर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घाेषित कर दी है। परीक्षा फॉर्म दो जनवरी से 22 जनवरी तक भरा जा सकेगा। परीक्षा शुल्क 27 जनवरी तक जमा होगा। विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म 23 से 30 जनवरी तक भरा जाएगा।

विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क तीन फरवरी तक जमा होगा। परीक्षा फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न हाेगी। इसके लिए सभी स्कूल व कॉलेजों काे लॉगइन व पासवर्ड उपलब्ध कराया गया है। जैक की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर लॉगइन कर फॉर्म भरना हाेगा। जाे विद्यार्थी 11वीं की परीक्षा में प्रमोट हुए हैं उनकी लिस्ट जैक की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

आकांक्षा के लिए फॉर्म 5 से

राज्य सरकार द्वारा मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग आकांक्षा के लिए भी फॉर्म भरने की तिथि जैक ने जारी कर दी है। इसके लिए परीक्षा फॉर्म जैक की वेबसाइट से पांच जनवरी से 25 जनवरी तक भर सकते हैं। साथ ही जैक ने माॅडल विद्यालय प्रवेश परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया है। इसमें उत्तीर्ण छात्राें काे ही माॅडल विद्यालयों में प्रवेश मिलेगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार बाेर्ड परीक्षा में पिछले वर्ष के मुकाबले करीब 30 प्रतिशत अधिक केंद्र बनाए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aVW4fR

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages