Breaking

Saturday, April 25, 2020

खतरनाक पॉइंट बना ट्रांसपोर्ट नगर, बाहर के ट्रक यहीं आ रहे

शहर के हॉट स्पॉट के बाद सबसे खतरनाक पॉइंट ट्रांसपोर्ट नगर बन गया है। क्योंकि दूसरे शहरों के ट्रक सीधे यहीं आ रहे हैं। इनमें दूसरे शहरों के ड्राइवर, क्लीनर और ट्रकों में बैठकर अन्य शहरों में फंसे लोग ग्वालियर आ रहे हैं। ट्रांसपोर्ट नगर में न तो कोई चेकिंग पॉइंट है और न ही ऐसा कोई इंतजाम जिससे बाहर से आए ट्रक चालक व क्लीनर की जांच हो सके। यहां न तो पुलिस तैनात है और न ही डॉक्टर। जबकि दूसरे शहर से यहां आने वाले ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का सबसे पहले चेकअप होना चाहिए। इतना ही नहीं, इनकी सूची भी पुलिस के पास होनी चाहिए। यह लापरवाही तब है, जब कोरोना पॉजिटिव मुबारक हुसैन को ट्रक से लेकर बीओसी ट्रांसपोर्ट का चालक सोनू पांडे निवासी डबरा ग्वालियर आ गया। ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर दिनभर लोडिंग-अनलोडिंग चल रही है। दिनभर मुंबई, पुणे, नागपुर, दिल्ली, गुड़गांव और अन्य ऐसे शहर जहां कोरोना से सैकड़ों लोग संक्रमित हैं, वहां से ट्रक आ रहे हैं।
हर दिन औसतन 100 ट्रक, इन्हें सीमा पर रोका नहीं जा रहा: गुरुवार दोपहर में दैनिक भास्कर टीम यहां पहुंची। यहां महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, नागालैंड व अन्य प्रदेशों के ट्रकों से सामान की लोडिंग-अनलोडिंग चल रही थी। ट्रांसपोर्ट संचालक सुनील माहेश्वरी ने बताया कि औसतन 100 ट्रक यहां आ रहे हैं। यहां न तो पुलिस है न ही डॉक्टर। ट्रक चालक गुपचुप तरीके से दूसरे लोगों को भी बैठा लाते हैं। दूसरे शहरों से ट्रक लेकर आने वाले चालक और क्लीनरों का स्वास्थ्य परीक्षण न तो सीमा पर हो रहा है और न यहां।

ये हैं खामियां

यहां जो पल्लेदार लोडिंग-अनलोडिंग कर रहे हैं। वह बिना मास्क और बिना ग्लब्स के लोडिंग-अनलोडिंग कर रहे हैं।
सोनू पांडे कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में रहा। इसी तरह पिछोर का ट्रक ड्राइवर संक्रमित पाया गया। इसलिए यह पॉइंट हाईरिस्क है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Transport city becomes dangerous point, trucks from outside are coming here


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2yOrAez

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages