Breaking

Wednesday, September 16, 2020

बीबीकेएमयू में 22 सितंबर से 21 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएंगी नौ परीक्षाएं, यूजी को छोड़ कर सभी परीक्षाओं के केंद्र भी निर्धारित

बीबीएमकेयू परीक्षा विभाग की ओर से अगले एक माह में कुल 9 परीक्षाओं को आयोजित करेगा। विवि प्रशासन की ओर से 22 सितंबर से लेकर 21 अक्टूबर के बीच परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 22 सितंबर से एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट दो की परीक्षा होगी। वहीं यूजी सेमेस्टर 6 और पीजी सेमेस्टर 4 की परीक्षा 21 अक्टूबर तक हाेगी। विवि प्रशासन की ओर से यूजी सेमेस्टर 6 की परीक्षा को छोड़ शेष सभी परीक्षाओं का केंद्र निर्धारित कर दिया गया है। विवि परीक्षा विभाग के अनुसार, यूजी सेमेस्टर 6 व बीएड सेमेस्टर तीन की परीक्षा होम सेंटर पर हाेगी। विवि परीक्षा विभाग के अनुसार उक्त सभी परीक्षा के लिए राज्य सरकार एवं उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की ओर से अनुमति मिल चुकी है। जानकारी के अनुसार, पीजी सेमेस्टर 4- की परीक्षा 10 से 21 अक्टूबर तक होगी।

इस परीक्षा के लिए कुल चार केंद्र बनाए गए हैं। यूनिवर्सिटी पीजी डिपार्टमेंट के छात्रों के लिए राजीव गांधी टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज डिगवाडीह, आरएसपी काॅलेज झरिया का केंद्र तथा टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज, एसएसएलएनटी का केंद्र लाॅ काॅलेज धनबाद, बीएस सिटी काॅलेज बोकारो का केंद्र एआरएस बीएड काॅलेज बोकारो को केंद्र बनाया गया है। एमएड सेमेस्टर 2 की परीक्षा 3 से 9 अक्टूबर तक हाेगी। इस परीक्षा के लिए केंद्र लाॅ काॅलेज धनबाद को बनाया गया है। बीएड सेमेस्टर 3- की परीक्षा 24 सितंबर को आयोजित की गई है। यह परीक्षा धनबाद व बोकारो के सभी बीएड काॅलेज में ही होम सेंटर पर ही ली जाएगी। एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट वन 2020 की परीक्षा 22 से 28 सितंबर तक आयोजित है। एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट दो की परीक्षा 22 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होगी। इस परीक्षा के लिए केंद्र पीएमसीएच धनबाद को ही केंद्र बनाया गया है। स्नातक सेमेस्टर छह की परीक्षा 28 सितंबर से 21 अक्टूबर तक होगी। यूजी सेमेस्टर छह की कुल 16 दिन दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई है। विवि प्रशासन की ओर से अभी तक इस परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारित नहीं है। बीए एलएलबी सेमेस्टर-दो की परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक होगी। इस परीक्षा के लिए केंद्र एआरएस बीएड काॅलेज बोकारो को बनाया गया है। एलएलबी सेमेस्टर-दो की परीक्षा 9 से 19 अक्टूबर तक होगी। इस परीक्षा के लिए कुमार बीएड काॅलेज धनबाद व बोकारो में एआरएस बीएड काॅलेज बोकारो को केंद्र बनाया गया है। एलएलबी सेमे-4 की परीक्षा 30 सितं‌बर से 12 अक्टूबर तक होगी। एलएलबी सेमेस्टर-6 की परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iytIcx

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages