Breaking

Monday, September 14, 2020

राजेंद्र क्लीनिक में प्रसूता की मौत, खून चढ़ाने के बाद महिला की स्थिति बिगड़ी, खूब हंगामा

थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाष चौक के समीप संचालित राजेंद्र क्लिनिक में प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है। घटना के बाद क्लीनिक में संचालक सहित डाक्टर वहां से भाग निकले। घटना को लेकर मृतका के परिजनों ने क्लिनिक संचालक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे है। सूचना पाकर तिलैया पुलिस भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लिया। जानकारी अनुसार बेंदी निवासी रवींद्र कुमार सिंह की पत्नी नीतू देवी (22) को प्रसव के लिए परिजन गत 5 सितंबर को राजेंद्र क्लिनिक में भर्ती कराया था।

जहां क्लिनिक मेंं खुद को डॉक्टर बताने वाले कम्पाउंडर किशोर ने ही महिला का सिजेरियन किया था। सिजेरियन के बाद जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ थे। परिजनों ने बताया कि 7 सितंबर को कथित डॉक्टर किशोर ने उन्हें बताया कि प्रसूता को खून की कमी है, उसे खून चढ़ाना होगा पैसा का इंतेजाम कीजिए। इस बीच रात 12 बजे करीब अचानक मरीज को खून चढ़ा दिया, जिसके बाद से उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। पूछने पर बार-बार यह बताया जा रहा था कि धीरे धीरे सुधार होगा, जबकि 12 सितंबर को अचानक क्लिनिक की ओर से उसके परिजनों को अस्पताल से ले जाने को कहा गया।

परिजनों ने बताया कि कथित डॉक्टर की ओर से महिला को टायफायड होने की बात कहकर दूसरे जगह ले जाने को कहा जा रहा था। सोमवार को अचानक महिला की मौत हो गई। मौत के बाद गांव से पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचकर इलाज में लापरवाही बरते जाने को लेकर जमकर हंगामा किया। इधर प्रसूता की मौत को लेकर परिजनों द्वारा देर शाम तक थाने में किसी तरह का मामला दर्ज नहीं कराया गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार लेनदेन के जरिए मामले को दबाने का प्रयास क्लिनिक प्रबंधक के द्वारा शुरू कर दी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Maternal death in Rajendra clinic, woman's condition deteriorated after blood transfusion, lot of uproar


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mq5jIG

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages