Breaking

Wednesday, December 30, 2020

नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट, विदेश से आने वालों पर टीम रख रही नजर, डिमना घूमने आए 200 लोगों की कोरोना जांच

ब्रिटेन से शहर पहुंचे 7 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, इसके बावजूद सभी को एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है। सीएस डॉ. आरएन झा ने जिले में अलर्ट जारी किया है। कहा - ब्रिटेन में कोरोना का नया रूप शुरू हो रहा है। इसके लिए जिले में तैयारी शुरू हो गई है। नए कोरोना वायरस स्ट्रेन को लेकर जिले में तैयारी शुरू कर दी है। बाहर से आने वालों पर नजर रखी जा रही है, इसके लिए विभाग ने टीम बनाया है जो बाहर से आने वालों पर नजर रख उनकी जांच करा रहे हैं। आइसोलेशन के दौरान उनकी गतिविधि पर भी नजर रखी जा रही है। पिकनिक स्पॉट के साथ ही बाजार व भीड़ वाले स्थानों में भी कोरोना की जांच की जा रही है। सीएस ने कहा - अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, हमको सतर्क रहने की जरूरत है।

डिमना घूमने आए 200 लोगों की कोरोना जांच

डिमना लेक में घूमने आ रहे पर्यटकों की कोविड जांच कराई जा रही है। बुधवार को कुल 106 लोगों का आरटीपसीआर व 94 लोगों को रैपिड टेस्ट किया गया। रैपिड टेस्ट के बाद निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें पर्यटन स्थल में इंट्री दी गई। जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से 15 जनवरी तक नियमित जांच होगी। वहीं लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। डिमना में आईडीएसपी के कुंदन कुमार लैब टेक्नीशियन डॉली कुमारी, प्रभाष सरदार, पंकज कुमार व आईडीएसपी व पटमदा स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

40 कोरोना पाॅजिटिव मिले, 21 हुए स्वस्थ

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को 40 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि 21 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले में कोरोना का रिकवरी रेट 97% व मृत्युदर 2.1% है। बुधवार को कुल 2313 सैंपल की जांच हुई, इसमे कुल 40 कोरोना मरीज मिले हैं। अब तक जिले में कुल 17585 मरीज मिले हैं, इसमें 16984 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। अब तक कुल 374 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं अब 277 एक्टिव केस हैं।

शहर की सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ आज होगी बैठक

होटलो-क्लब की भांति शहर की सोसायटी में नए साल पर होने समारोह में कोविड की गाइडलाइन का पालन करना होगा। सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ प्रशासन गुरुवार को बैठक करेगा। यह बैठक बुधवार को पहोनी थी, पर उसे गुरुवार के लिए टाल दिया। होटल व रेस्तरां में शामिल होने वाले अधिकांश लोग अजनबी होते हैं व साथ-साथ नहीं रहते हैं। जबकि सोसायटी के लोग एक ही परिसर में रहते हैं व एक-दूसरे से मिलते रहते हैं। ऐसी स्थिति में थोड़ी बहुत राहत सोसायटी वासियों को मिल सकती है, पर आयोजन स्थल पर दो सौ से ज्यादा की संख्या में लोग उपस्थित नहीं रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Alert about new strain, keeping watch over team from abroad, corona investigation of 200 people who come to visit Dimna


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3o3zlCa

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages