Breaking

Wednesday, December 30, 2020

कपारी नाले पर बनी पुलिया, अब डेढ़ किमी की दूरी पर ही सब कुछ

बस्तर ब्लाक के ग्राम पाथरी गोंदियापाल के कपारी नाला में बहुप्रतीक्षित पुलिया निर्माण कार्य पूरा हो जाने से क्षेत्र के निवासियों को अब आवाजाही में दिक्कत नहीं हो रही है। इस पुल के निर्माण हो जाने से ग्राम पाथरी गोंदियापाल के अलावा इससे लगे अन्य इलाकों से लगे लोग बिना किसी परेशानी के कर रहे हैं। ज्ञात हो कि सालों से पाथरी- गोंदियापाल के ग्रामीणों ने कपारी नाला में पुलिया और एप्रोच रोड बनाने की मांग प्रशासन के समक्ष रखी। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें कपारी नाला में पुलिया नहीं होने के कारण 10 किलोमीटर का लम्बा रास्ता तय कर दैनिक उपयोग की सामानों का खरीदी-बिक्री हाट बाजार से कर पाते थे साथ ही नाले में पुलिया नहीं होने के कारण दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती थी। जिससे अब निजात मिल जाएगी। अब 1.5 किमी के सफर में अधिकतर काम हो जाते हैं।
ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, भिरलिंगा को बस्तर ब्लाक के पाथरी गांेदियापाल, बांसपानी चेराकुर मार्ग में कपारी नाला में 18 मीटर स्पान पुलियाॅ एवं 1.40 किमी. सड़क निर्माण करने का निर्देश
दिया गया था।
छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण द्वारा विशेष केन्द्रीय सहायता मद की एक करोड़ 20 लाख रूपए राशि से इस पुलिया और एप्रोच रोड़ का निर्माण कराया गया है। इस समय पाथरी गांेदियापाल, बांसपानी चेराकुर मार्ग में कपारी नाला में पुलिया एवं सड़क निर्माण कार्य कराये जाने से ग्राम वासियों को अस्पताल, स्कूल, हाट-बाजार, आंगनबाड़ी, उचित मूल्य की दुकान तक आवाजाही में सुविधा मिल रही हैै। अब1.50 किमी. दूरी तय करके अपने दैनिक उपयोग के लिए हाट-बाजार, खाद्य सामग्री आसानी से कम समय में उपलब्ध हो जाती है एवं आवागन की सुविधा भी सुलभ हो गई है ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pulia built on Kapari drain, now everything is just one and a half km away


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35e9nor

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages