Breaking

Tuesday, December 29, 2020

31 की रात नशे में वाहन चलाने वालों की गाड़ी होगी जब्त, जुर्माना भी वसूलेंगे

साल की विदाई और नए साल के जश्न के लिए लोग तैयारी कर चुके हैं। गुरुवार की शाम से ही नए साल के जश्न का दौर शुरू हो जाएगा। पुलिस इस मौके पर हुड़दंगियों पर नजर रखेगी। पुलिस ने वाहनों का चेकिंग अभियान भी छेड़ दिया है। शराब पीकर व तीन सवारी चलने वाले वाहन चालकों के वाहन को भी इस बार पुलिस जब्त करेगी। वहीं साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर को शहर में पुलिस की 3 पेट्रोलिंग टीमें लगातार गश्त पर रहेगी। साथ ही चौक-चौराहों पर पुलिस के अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जाएगी।
गुरुवार को साल का आखिरी दिन है। यह साल लोगों को कुछ खुशियां तो कुछ गम दे गया। लोग अपने-अपने तरीके से साल की विदाई और नए साल के स्वागत के लिए तैयार हैं। गुरुवार की शाम से ही शहर में चारों और विदाई और जश्न का माहौल दिखना शुरू हो जाएगा। विशेषकर युवा वर्ग में इसे लेकर खासा उत्साह है। डीजे की धुन में थिरकते हुए और मौज-मस्ती करते नाचते गाते युवा बीते साल को विदा कर नए साल का स्वागत करेंगे। रात भर मौज-मस्ती के बाद दूसरे दिन नए साल की पहली सुबह लोग नए साल का जश्न मनाने पिकनिक स्थलों की ओर रवाना हो जाएंगे। सभी के लिए आने वाला साल खुशियों भरा रहे, इसके लिए लोग एक-दूसरे के लिए कामना कर रहे हैं।
पुराने साल की विदाई और नए साल के जश्न में शराब पीकर हुड़दंग न हो और किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो, इसे लेकर पुलिस सतर्क है। पुलिस ने भी इसकी तैयारी कर ली है। शहर में जहां सार्वजनिक रूप से न्यू ईयर सेलिब्रेशन किया जाएगा, वहां पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा पेट्रोलिंग पार्टी रात भर शहर की सर्चिंग करती रहेगी। साथ ही राजमार्ग पर भी अलग-अलग पाइंट बनाकर वहां वाहनों की जांच की जाएगी। इस दौरान शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। 1 जनवरी को भी विभिन्न पिकनिक स्थलों में पुलिस की नजर बनी रहेगी।

सरना एथनिक रिसोर्ट में रॉक बैंड शो का आयोजन
जशपुर जिले के बालाछापर में बने रिसोर्ट सरना एथनिक रिसोर्ट में नववर्ष के आगमन पर युवाओं द्वारा द रॉक बैंड शो का आयोजन किया जा रहा है, जहां आने वाले अतिथियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की जा रही है। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण जहां झारखंड, ओडिसा सहित छत्तीसगढ़ के कलाकार गीतों से समां बांधेंगे, वहीं डांसरों द्वारा अतिथियों को थिरकने मजबूर कर देंगे। कार्यक्रम सरना एथनिक के रिसोर्ट के मंच परिसर में होगा, जहां दर्शकों के लिए विशाल पंडाल एवं भोजन की व्यवस्था की गई है।

सुको आदेश के अनुसार डीजे कर लेंगे जब्त
इस वर्ष नए वर्ष का जश्न और साल को विदाई देने के लिए लोग देर रात तक डीजे का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। पुलिस को कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार लोग तय समय तक ही डीजे का उपयोग कर सकते हैं। उसके बाद यदि लोग डीजे का प्रयोग करते हैं तो उनके डीजे को भी पुलिस जब्त कर सकती है।
जश्न को यादगार बनाने के लिए ये बरतें सावधानी
शराब पीकर वाहन न चलाएं, शोर न मचाए। जलप्रपातों, बांधों व अन्य जलीय स्थानों में नहाते वक्त सावधानी बरतें, नशे की हालत में इन स्थानों में न जाएं। अपने साथ गए छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान रखें, उन्हें पानी के पास न जाने दें। पिकनिक स्थलों में शालीनता बनाए रखें व कोविड़-19 के गाइड लाइन का पालन करें।

नशे में वाहन चलाते मिले तो कार्रवाई
"31 दिसंबर की शाम से ही पुलिस की तीन पेट्रोलिंग टीम पूरे शहर में पेट्रोलिंग करना शुरू कर देगी। इस दौरान हुड़दंग करने वालो पर विशेष नजर रखी जाएगी, वहीं शराब का सेवन का वाहन चलाने वालों के वाहनों को जब्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी।''
-आरएस परिहार,एसडीओपी जशपुर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JzCf2M

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Pages